हिमाचल के राज्यपाल ने धर्मपत्नी के साथ ज्वालाजी मंदिर में टेका माथा, लिया आर्शीवाद

चैत्र नवरात्रे चल रहे हैं। मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है। ऐसे में आज मंदिर में नवनियुक्त राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला व उनकी धर्मपत्नी ने माता के दर्शन किए।

By  Rahul Rana March 27th 2023 11:45 AM

ब्यूरो: शक्तिपीठ ज्वालामुखी में आज चैत्र नवरात्रों पर नवनियुक्त राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला व उनकी धर्मपत्नी ने आज माता ज्वाला की दिव्य ज्योतियों के दर्शन किए। पुजारी न्यास सदस्य दिव्यांशु भूषण दत्त ने उन्हें विधिवत पूजा अर्चना गर्भ गृह में करवाई। राज्यपाल कुछ देर मन्दिर में रुके और माता से सभी पर अनुकंपा बनाए रखने की कामना की। राज्यपाल ने गर्भ गृह के साथ मोदी भवन, योगिनी कुंड व शयन भवन में भी दर्शन किए। 



मन्दिर न्यास व डीसी कांगड़ा निपुण जिंदल द्वारा राज्यपाल को माता की तस्वीर व सिरोपा भेंट किया गया। इस मौके पर मन्दिर न्यास सदस्य पुजारी अविनेद्र शर्मा, उदय शंकर, शैलेंद्र, नगर परिषद अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा, एसडीएम ज्वालामुखी डॉ संजीव शर्मा, डीएसपी विकास धीमान, थाना प्रभारी ओम प्रकाश व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।



राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने बताया कि चैत्र नवरात्रों का अपना विशेष महत्व है और आज ज्वाला दरबार में आने का अवसर प्राप्त हुआ है। माता ज्वाला व गोरखनाथ का अपना अद्भुत व आध्यात्मिक महत्व है। माता ज्वाला की ज्योतियां न तो ठंडी हैं और न गर्म हैं और सब पर कृपा बरसाने वाली हैं।

माता ज्वाला का आर्शीवाद सब पर बना रहा। देश समृद्ध हो, देश प्रदेश में शांति बनी रहे। मां निश्चित रूप से हमारे देश प्रदेश को वैभव प्रदान करे ऐसी माता ज्वाला से कामना है।

Related Post