हरियाणा में लगातार बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में हुई दूसरी मौत

कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में अब मौत के आंकड़ों में भी बढ़ौतरी होते दिख रही है।

By  Rahul Rana April 6th 2023 11:18 AM

ब्यूरो: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में हरियाणा में भी मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अब हरियाणा के पंचकूला में एक मौत का मामला सामने आया है। इससे पहले यमुनानगर में कोरोना से ही एक महिला की मौत हो चुकी है।

लगातार बढ़ रहे मामले 

कोरोना के मामले अब लगातार बढ़ते दिख रहे हैं। प्रदेश में अब तक 243 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं दूसरी तरफ एक्टिव मरीजों की संख्या 951 तक पहुंच गई है। इसी के चलते अब प्रदेश में मौत का आंकड़ा भी बढ़ता दिख रहा है। 


एक तरफ जहां यमुनानगर और पंचकूला में कोरोना से दो मौतें हो गई हैं। तो वहीं दूसरी तरफ एनसीआर में गुरूग्राम और फरीदाबाद जिले कोरोना संक्रमण के हॉटस्पॉट जिले बने हुए हैं। 


इसके साथ ही कोरोना की रिकवरी दर में भी गिरावट दर्ज की गई है। जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में रिकवरी दर .01 प्रतिशत के साथ ही 98.90 प्रतिशत तक पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3760 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। 


आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ दिन पहले हुई कैबिनेट मीटिंग में भी चर्चा की गई थी। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी मौजूद थे। बैठक में सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए थे।   

Related Post