हरियाणा में ई-टेंडरिंग पर बवाल, विधानसभा का घेराव करने निकले सरपंच, बॉर्डर पर माहौल तनावपूर्ण,मौके पर पहुंचे उपायुक्त

हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के बैनर तले आज हजारों की संख्या में सरपंचों ने विधानसभा का घेराव करने के लिए कूच किया। जिस कारण पंचकूला-चंडीगढ़ बॉर्डर ही माहौल तनावपूर्ण हो गया है। ऐसे में अब वहां पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

By  Rahul Rana March 17th 2023 04:46 PM

ब्यूरो:  हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के बैनर तले आज हजारों की संख्या में सरपंचों ने विधानसभा घेराव को कूच किया गया। पंचकूला-चंडीगढ़ बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों को हरियाणा पुलिस द्वारा रोका गया। इस पर सरपंचों ने वहीं पर नारेबाजी शुरू कर दी है। माहौल तनावपूर्ण हो गया है। इसको देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई। स्थिति से निपटने के लिए बॉर्डर पर बज्र वाहन और एंबुलेंस को भी खड़ा किया गया है। गौरतलब है कि सरपंच लगातार ई-टेंडरिंग का विरोध कर रहें हैं।  

सरपंचों की माने तो वह आंदोलन को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेगें। हालांकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ई-टेंडरिंग पर नई घोषणांए भी की थी। जिसके बाद से सरपंचों का एक गुट सरकार के साथ तो वहीं दूसरी उसके विरोध में खड़ा हो गया है। जो अपनी मांगो को लेकर अभी तक अड़ा हुआ है। जिसके कारण वह विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे। 

हालांकि पंचकूला पुलिस द्वारा नोटिस दिए जाने के बावजूद भी अभी तक हाउसिंग बोर्ड चौक पर बैठे सरपंचों को उठाने की कोई भी प्रक्रिया नहीं की जा रही है। गौरतलब है कि हाईकोर्ट द्वारा पिछले दिनों में पंचकूला पुलिस को ऑर्डर कर हाउसिंग बोर्ड खाली करवाया गया था। 

कुछ सरपंचों की माने तो उनका कहना है कि वह ई-टेंडरिंग का विरोध नहीं कर रहें हैं। वह केवल लिमिट बढ़ाने की मांग कर रहें हैं। हमारे बारे में सरकार द्वारा गलत प्रचार किया जा रहा है। हम जनता के लिए लड़ रहे हैं। ताकि उनके विकास कार्यों में किसी तरह की कोई बाधा ना हो।  

Related Post