कोरोना से निपटने के लिए हरियाणा के अस्पतालों में की गई मॉक ड्रिल, मंत्री अनिल विज ने दिए ये निर्देश

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा आज पूरे देश में मॉक ड्रिल की जा रही है। इसी कड़ी के चलते हरियाणा में भी मॉक ड्रिल कर अस्पताल की व्यवस्थाओं को चैक किया गया।

By  Rahul Rana April 10th 2023 05:45 PM

ब्यूरो: हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए तैयारियों के संबंध में आज विभिन्न स्थानों पर मॉक ड्रिल की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोविड को ध्यान में रखते हमने बकायदा आईसोलेटेड कमरे तैयार रखने हैं। आक्सीजन, दवाईयां इत्यादि की तैयारी पूरी रखनी है। जबकि ऐसे मरीजों का इलाज सिमटोमैटिक होना है । जिन मरीजों को कोविड के लक्षण हैं उनको वहीं संबंधित दवाईयां दी जाएगी। इसी कड़ी में उनके द्वारा आज अंबाला में कोविड संक्रमण से निपटने के लिए की जा रही मॉक ड्रिल के तहत तैयारियों का जायजा भी लिया गया।


इसके अलावा विज ने आज अंबाला में कोविड संक्रमण से निपटने के लिए की गई तैयारियों हेतू आयोजित की जा रही मॉक ड्रिल का जायजा लेने के बाद मीडिया से बातचीत भी की ।




उन्होंने कहा कि आज कोरोना को लेकर अंबाला में पूरी तैयारियां की गई है और राज्य के विभिन्न स्थानों पर चैकिंग की जा रही है। कोरोना अगर पूरी ताकत से आए तो उसके लिए हम कितने तैयार हैं। उन्होंने कहा कि आज यहां पर मैंने आक्सीजन के बारे में चैकिंग की है। 



देश के कुछ राज्यों में 24 घंटे मास्क पहनने के ऐलान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमने अपने प्रांत की स्थिति देखनी होती है। उन्होंने कहा कि अभी हमने स्वास्थ्य संस्थाओं में मास्क को अनिवार्य कर दिया है और 100 से अधिक भीड़ -भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क को अनिवार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि हम सभाओं को बंद करके अफरा-तफरी नहीं मचाना चाहते। यदि किसी ने सभा करनी है तो वे करें । लेकिन 100 से अधिक सभाओं में सभी को मास्क पहनना होगा। 


 

 

Related Post