जब दहेज में नहीं मिली BMW कार, तो दुल्हन को एयरपोर्ट पर छोड़ भागा दूल्हा

दहेज में BMW कार नहीं मिलने से दूल्हा दुल्हन को छोड़कर फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By  Rahul Rana April 9th 2023 04:44 PM

ब्यूरो: फरीदाबाद के सेक्टर 9 की रहने वाली पेशे से डॉक्टर लड़की की शादी मेट्रोमोनियल साइट पर बायोडाटा देखकर हिसार के रहने वाले डॉक्टर दंपति ने डॉक्टर की पढ़ाई कर रहे अपने बेटे के लिए रिश्ता तय किया था । शादी बीते 25 और 26 जनवरी की रात गोवा में संपन्न हुई। लेकिन दहेज में बीएमडब्ल्यू कार और कुछ कैश की डिमांड पूरी ना होने के चलते दूल्हा-दुल्हन को 27 जनवरी को गोवा एयरपोर्ट पर ही छोड़कर फरार हो गया। फिलहाल पीड़िता दुल्हन की शिकायत फरीदाबाद के सेक्टर 8 थाने में दर्ज कराई है जहां पर पुलिस आरोपी के खिलाफ दहेज मारपीट अप्राकृतिक यौन शोषण व अन्य कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


आपको बता दें कि यह हिसार के रहने वाले पेशे से डॉक्टर दंपति हैं।  जिनका बेटा नेपाल की यूनिवर्सिटी में डॉक्टर की पढ़ाई कर रहा है। गौरतलब है कि अबीर के माता पिता आभा गुप्ता और अरविंद गुप्ता हिसार में ही अपना अस्पताल चलाते हैं और इनका बेटा अबीर कार्तिकेय नेपाल में डॉक्टर की पढ़ाई कर रहा है । अबीर के माता-पिता ने मैट्रिमोनियल साइट पर फरीदाबाद की रहने वाली पेशे से डॉक्टर लड़की का बायोडाटा देखा और लड़की के माता-पिता से अपने लड़के के लिए शादी की बात की जिसके बाद बात आगे बढ़ी और रिश्ता तय हो गया।


26 जनवरी 2023 को शादी की तारीख तय हुई । पीड़ित लड़की के पिता का आरोप है कि शादी के ठीक पहले अबीर के माता-पिता ने 2500000 रुपए की मांग रख दी । पिता के पिता ने उनकी मांग पूरी कर दी । इसके बाद दूल्हे ने लड़की वालों के खर्चे पर गोवा में एक महंगे होटल में शादी के फेरे लिए थे । वहीं उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि फेरे होने के बाद अबीर के माता-पिता ने बीएमडब्ल्यू कार की मांग रख दी । उन्होंने कहा कि वे दुल्हन को तभी साथ लेकर जाएंगे । जब वह मांग पूरी होगी। 


किसी तरह उन्होंने हाथ जोड़कर अपनी लड़की कि बिदाई की । लेकिन अभीर के माता-पिता उनसे बिना मिले ही शादी स्थल से निकल गए। जिसके बाद शादी स्थल के संचालकों ने उन्हें शादी फंक्शन की रकम ना चुकाने की ऐवज में बंदी बना लिया। जैसे तैसे उन्होंने अपने रिश्तेदारों से रुपए मंगवा कर शादी स्थल की रकम भरी । वहीं दूसरी ओर अबीर भले ही उनकी बेटी को बिदा करवा कर ले गया । लेकिन वो गोवा एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चैकिंग के बाद उनकी दुल्हन बेटी को अकेली बैठी छोड़कर अभी थोड़ी देर में आने की बात कह कर वहां से निकल गया।


इसके बाद उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया। इसी दौरान अबीर की मां भी एयरपोर्ट पहुंच गई और उनकी बेटी से ज्वेलरी से भरा हुआ बैग छीन लिया और वह भी फरार हो गई। काफी देर तक अबीर के नहीं लौटने पर उनकी बेटी ने उन्हें फोन कर जानकारी दी । जिसके बाद वह एयरपोर्ट पर पहुंचे और अबीर को इधर-उधर तलाश किया । इसके बाद काफी तलाशने के बाद सीसीटीवी कैमरे में अबीर भागता हुआ नजर आया फिर कुछ लोगों की मदद से अबीर को पकड़ा गया और गोवा पुलिस में इसकी शिकायत दी गई । लेकिन गोवा पुलिस ने उनके इस मामले में कोई मदद नहीं की।

 

पीड़िता के पिता ने बातचीत में बताया कि वह अपनी बेटी के रिश्ते और शादी तक से लेकर अब तक लगभग 2 करोड़ खर्च कर चुके हैं । गोवा पुलिस से न्याय नहीं मिलने के बाद फिलहाल उन्होंने इस मामले की शिकायत फरीदाबाद के सेक्टर 8 थाने में की है और वह अब समाज में ऐसे दहेज लोभियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई चाहते हैं।

 

Related Post