शिक्षक दिवस पर देशभर में कार्यक्रम, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

By  Arvind Kumar September 5th 2019 09:50 AM -- Updated: September 5th 2019 09:52 AM

नई दिल्ली। आज देशभर में शिक्षक दिवस (Teachers' Day) मनाया जा रहा है। इस अवसर पर देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के मौके पर हर साल शिक्षक दिवस (Teachers' Day) मनाया जाता है। कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर शिक्षकों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित भी किया जा रहा है।

kovind modi शिक्षक दिवस पर देशभर में कार्यक्रम, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

इस मौके पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने शिक्षकों को बधाई दी हैं। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा, “शिक्षक दिवस के अवसर पर, मैं सभी शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। महान विद्वान, प्रखर राजनीतिविद तथा श्रेष्ठतम शिक्षकों में शुमार देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को “शिक्षक दिवस” के रूप में मनाकर, हम उनके प्रति अपने श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हैं। उनके जीवन तथा उनके कार्यों से प्रेरणा प्राप्त करके शिक्षकगण पूर्ण निष्ठा एवं समर्पण के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करते रहेंगे।

‘शिक्षक दिवस’ विद्यार्थियों के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले शिक्षकों को समर्पित है। शिक्षकगण विद्यार्थियों को प्रेरणा देते हैं, ज्ञान प्राप्ति की इच्छा पूरी करते हैं और उनमें छिपी क्षमता व प्रतिभा को निखारते हैं।

प्रधानमंत्री ने शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि भारत एक असाधारण शिक्षक और गुरु डॉ. एस राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर नमन करता है।

यह भी पढ़ें : एक ही परीक्षा में पति पहले तो पत्नी दूसरे स्थान पर

---PTC NEWS---

Related Post