अपराध/हादसा

नेपाल भागने की फिराक में था बाहुबली नेता राजन तिवारी, यूपी पुलिस ने बिहार से किया गिरफ्तार

By Vinod Kumar -- August 18, 2022 3:00 pm

गोरखपुर/ज्ञानेंद्र कुमार शुक्ला: यूपी के टॉप 45 माफिया की सूची में शामिल गोरखपुर का बाहुबली एवं पूर्व विधायक राजन तिवारी को बिहार के रक्सौल से गिरफ्तार किया गया है। राजन तिवारी कभी माफिया डॉन प्रकाश शुक्ल का साथी रहा है।

गोरखपुर की कैन्ट पुलिस के साथ एसओजी की टीम मंगलवार की रात से बिहार में डेरा डाले थी। बिहार पुलिस के मदद से राजन तिवारी को गुरुवार की सुबह अरेस्ट किया। देर शाम तक राजन को गोरखपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा। राजन तिवारी नेपाल भागने की फिराक में था।

क्या है मामला
1998 में कैंट थाना पुलिस ने डॉन श्रीप्रकाश शुक्ल, पूर्व विधायक राजन तिवारी, अनुज सिंह समेत चार बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी। डॉन श्रीप्रकाश शुक्ल और अनुज को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया। एक आरोपी की पहले ही मौत हो चुकी है। इस मामले में आरोपित राजन तिवारी ही जिंदा है।

राजन तिवारी मोतिहारी के गोविंदगंज से विधायक रह चुका है। राजन तिवारी पर बिहार और यूपी में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अकेले गोरखपुर में उसपर 36 से ज्यादा मामले हैं। वह कैन्ट थाने में दर्ज गैंगेस्टर के मुकदमे में वांछित था। राजन तिवारी पर एनबीडब्ल्यू गोरखपुर पुलिस की तरफ से 20 हजार का इनाम भी था।

  • Share