हरियाणा

आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं पीएम मोदी, रैली स्थल से चार KM दूर बम धमाका

By Vinod Kumar -- April 24, 2022 10:48 am

धारा 370 खत्म होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं। इसे लेकर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा चाक चौबंद हैं। पिछले दिनों से हो रही आतंकी घटनाओं के बाद से सुरक्षा एजेंसियां और सेना, पुलिस के जवान अलर्ट हैं। इस सब के बीच खबर सामने आ रही है कि एक खेत में विस्फोट हुआ है। यह विस्फोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित जनसभा स्थल से मात्र 4 किमी दूर है। विस्फोट के बाद जमीन पर डेढ़ फीट का गड्ढा हो गया।

इस घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है। इस कारण सुरक्षा एजेंसियों के हाथ-पांव फूल गए हैं। वे जांच में जुट गई हैं। पुलिस ने बताया कि सांबा जिले के बिश्नाह के ललायल इलाके के एक खेत में विस्फोट हुआ है। विस्फोट के कारण खेत में गड्ढा हो गया है। पुलिस को शक है कि यह विस्फोट आकाशीय बिजली के कारण हुआ है। पूरे इलाके में घेराबंदी कर दी गई है। सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं।

Suspected blast in Jammu village ahead of PM Modi's first major J-K visit

जनसभा स्थल पर चौकसी बढ़ा दी गई है। धमाके वाली जगह पर एसपी हेड क्वार्टर रमनीष गुप्ता, एसडीपीओ आरएसपुरा सुरेंद्र सिंह और थाना प्रभारी बिश्नाह विनोद कुंडल पहुंच गए हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।

Two Pakistan based JeM terrorists killed in encounter in J-K

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां का दौरा कर रहे हैं। रविवार को पीएम यहां करीब 20 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें इस केंद्र शासित प्रदेश के दोनों क्षेत्रों के हमेशा एक-दूसरे से जोड़ने वाला बनिहाल-काजीगुंड सड़क सुरंग का उद्घाटन भी शामिल है। पीएम ने यह दौरा खास मौके पर चुना है।

दरअसल आज राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस है। इस खास अवसर पर वह सांबा जिले की पल्ली पंचायत में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे और यहीं से देश भर की 'ग्राम सभाओं' को संबोधित करेंगे। वह यहां से देश के हर जिले में 75 जलाशयों के विकास और पुनर्जीवन के प्रयास के तहत प्रधानमंत्री 'अमृत सरोवर' नाम से एक नई पहल की शुरुआत भी करेंगे।

  • Share