राजनीति

सिरसा प्रगति रैली में सीएम मनोहर लाल ने दी गई सौगातें, 575 करोड़ की योजनाओं को मंजूरी

By Vinod Kumar -- May 29, 2022 3:01 pm

सिरसा: बीजेपी ने निकाय चुनाव का आगाज कर दिया है। सिरसा में आज बीजेपी ने प्रगति रैली का आयोजन किया। रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत कई वरिष्ठ नेता पहुंचे हुए थे। हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए पंजाब कांग्रेस के पूर्व नेता सुनील जाखड़ भी मंच पर दिखाई दिए।

सीएम मनोहर लाल ने रैली में कई घोषणाएं की हैं। इस दौरान सीएम ने किसानों के लिए ओटू झील की मिट्‌टी का रेट प्रति टन 100 रुपए तय करने का ऐलान किया। साथ ही शेरांवाली डिस्ट्रिब्यूट्री से 5 जून के भीतर टेल तक पानी पहुंचने का भी ऐलान भी किया। 4 करोड़ रुपये वाटर ड्रेनेज सिस्टम के लिए मंजूर किया है। सीएम ने गांवों के लिए कुल 575 करोड़ की योजनाओं की मंजूरी दी।

CM manohar lal, Sirsa rally, haryana bjp rally, haryana bjp

सीएम ने कहा कि 2014 में जब हमने सरकार बनाई तो कहा गया कि हम अनुभवहीन हैं तो हमने कहा कि हां पुराने लोगों के भ्रष्टाचार का हमें अनुभव नहीं। हमने किसी भी इलाके से भेदभाव नहीं किया, हम सारे हरियाणा को एक मानते हैं। पिछले सात साल में 2676 करोड़ के विकास कार्य सिरसा में हुए हैं। पूरे हरियाणा में काम के लिए ग्राम दर्शन और नगर पोर्टल बनाए गए हैं, 17 नए नेशनल हाईवे मंजूर हुए, 6 हाईवे बनकर तैयार हो चुके हैं, बाकियों काम जारी है।

CM manohar lal, Sirsa rally, haryana bjp rally, haryana bjp

मंच से सीएम ने कहा कि पूरे जिले में 80 सड़कें मार्केटिंग बोर्ड की मंजूर की हैं, जिन पर 87 करोड़ का खर्चा सभी फाटक पर आरयूबी या आरओबी बनाने का फैसला किया गया। सीएम ने कहा कि सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे, सिरसा जिले के कॉलेज की जमीन फाइनल हो चुकी है। 10वीं-12वीं के बच्चों को 5 लाख टैबलेट दिए गए। नीति आयोग ने हरियाणा को शिक्षा सुधारों में प्रथम स्थान पर रखा है।

CM manohar lal, Sirsa rally, haryana bjp rally, haryana bjp

नशे के खिलाफ बोलते हुए सीएम ने कहा कि इस मुद्दे पर हमें मिलकर काम करना होगा, युवाओं को खेल की तरफ प्रेरित करना होगा। 2022 में 24 मौतें हो गई। इसमें से 23 युवा 30 साल से कम है। युवा नशे में गर्त है। फतेहाबाद में 16 मौतें हुई, ये 18 से 30 साल के हैं। युवाओं को खेल में आगे बढ़ाने के व्यामशाला बनाएंगे। रानियां, ऐलनाबाद और डबवाली में चुनाव आचार संहिता है, इसलिए इन शहरों को छोड़कर, 50 गांवों में खेल नर्सरियां बनाई जाएगी।

  • Share