सीएम खट्टर ने किया अनाज मंडी का दौरा, ढेरी पर खड़े होकर करवाई खरीद

CM Manohar Lal Khattar visits grain market in Karnal

करनाल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल अनाज मंडी का दौरा किया और धान की खरीद के वक़्त ढेरी पर खुद मौजूद रहे। धान की ढेरी पर खड़े होकर उन्होंने किसान की धान की खरीद करवाई। मुख्यमंत्री के सामने राइस शैलर ने 1890 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से किसान की धान खरीदी।

दरसअल सरकार की जो एजेंसी हैं वो सिर्फ समर्थन मूल्य तक धान खरीद कर सकती हैं जो कि 1888 है, लेकिन नए कृषि कानून के हिसाब से किसान किसी को भी कहीं पर भी धान बेच सकता है।

CM Manohar Lal Khattar visits grain market in Karnal

मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस पर सीएम ने कहा कि किसान और आढ़ती 2 या 3 दिन और सहयोग करें कयोंकि इस बार पोर्टल पर लोड ज़्यादा है उसमें कई नई चीजें जोड़ी हैं, उम्मीद है कि वो जल्द सुचारू रूप से चल जाएगा।

यह भी पढ़ें: मोटरसाइकिल चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, 20 बाइकें बरामद

यह भी पढ़ें: हादसे में पति-पत्नी व भतीजे की दर्दनाक मौत, दवाई लेकर लौट रहा था दंपत्ति

CM Manohar Lal Khattar visits grain market in Karnal

educareवहीं पंजाब के बाद राहुल गांधी हरियाणा आएंगे। सीएम ने राहुल गांधी के हरियाणा दौरे को लेकर कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात कहने का अधिकार है। हमें उसमें कोई आपत्ति नहीं है। बस इस दौरान वातावरण खराब ना हो, कानून व्वयस्था खराब ना हो तो हमें इस कार्यक्रम से कोई आपत्ति नहीं है, अगर वो झुंड बनाकर पंजाब से लोग लेकर आएंगे तो सही नहीं होगा, अगर वो हरियाणा के लोगों के साथ आते हैं तो हमें कार्यक्रम को लेकर कोई परेशानी नहीं है।

CM Manohar Lal Khattar visits grain market in Karnal

वहीं जब सीएम से ये पूछा गया कि क्या 3 कृषि कानूनों को लेकर JJP पर समर्थन वापिस लेने का दबाव बढ़ रहा है तो उन्होंने कहा कि 3 कृषि कानूनों को जेजेपी भी समझती है।