गौ तस्करों ने गौ रक्षकों पर की फायरिंग, बाद में गाय से भरी पिकअप छोड़ हुए फरार

Cow smugglers fired on Gau Raksha Haryana News in Hindi (1)

फरीदाबाद। (सुधीर शर्मा) गोकशी रोकने के लिए हरियाणा की बीजेपी सरकार का कानून विधानसभा में भले ही पारित हो चुका हो और नए कानून में गो हत्या के लिए 10 साल तक की सजा का प्रावधान रखा गया है। लेकिन आज भी गौ तस्करी करने वाले तस्करों के हौंसले बुलंद हैं और गोकशी से बाज नहीं आ रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला आज सुबह दिल्ली से सटे फरीदाबाद में देखने को मिला जब गौ रक्षकों ने सूचना के आधार पर गौ तस्करों की गाड़ी को रोकने का प्रयास किया तो गौ तस्करों ने उन पर फायरिंग कर दी। लगभग 15 राउंड फायरिंग करने के बाद भी गौ तस्कर भागने का प्रयास करते रहे ,लेकिन उनकी गाड़ी का टायर फट गया और वह गाय से भरी गाड़ी को छोड़कर मौके से फरार हो गए। गनीमत रही कि इस फायरिंग में गौ रक्षक बाल बाल बच गए और वह गौ तस्करों को घेरने में कामयाब हुए।

यह भी पढ़ें: साइबर अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

Cow smugglers fired on Gau Raksha Haryana News in Hindi (1)

गौ रक्षक युवा वाहिनी के चेयरमैन अशोक बाबा की मानें तो उन्हें सूत्रों के हवाले से सूचना मिली थी कि एक पिकअप गाड़ी जो आगे से सफेद है और पीछे से काली है उसमें कुछ गौ तस्कर गायों को भरकर सिरोही की तरफ से निकलेंगे जिसके बाद उन्होंने सूचना के आधार पर सिरोही के पास सोहना रोड पर नाकेबंदी कर दी।

यह भी पढ़ें: हरियाणा: नहर में नहाने के लिए उतरे सात लोग डूबे, अभी तक चार के शव बरामद

Cow smugglers fired on Gau Raksha Haryana News in Hindi (1)

कुछ देर बाद जब गौ तस्करों की गाड़ी आती उन्हें दिखाई दी तो उन्होंने उसको रुकने का इशारा किया लेकिन गौ तस्कर नाके को छोड़कर भागने लगे जिसके बाद उनका पीछा किया तो गौ तस्करों ने उन पर फायरिंग कर दी। अशोक बाबा की मानें तो उन पर गौ तस्करों ने लगभग 15 राउंड फायरिंग की लेकिन उन्होंने उनका पीछा नहीं छोड़ा। इस दौरान दूसरों की गाड़ी का टायर फट गया और वह गाय समेत गाड़ी को छोड़कर भाग गए।

Cow smugglers fired on Gau Raksha Haryana News in Hindi (1)

वहीं मौके पर पहुंचे जांच अधिकारी की माने तो उन्हें गौ रक्षक सेवा वाहिनी की तरफ से सूचना मिली थी कि सोहना फ्लाईओवर की तरफ से कुछ गो तस्कर गायों को लेकर सिरोही इलाके की तरफ जाएंगे। जबतक वह पहुंचे तबतक गो तस्कर गो रक्षकों पर फायरिंग करते हुए गाय से भरी गाड़ी को छोड़कर भाग चुके थे जिसमे 6 गाय थी। आरोपियों की गाड़ी से गोली के खाली खोल बरामद किए गए हैं। फिलहाल मामले की जांच और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

 

—PTC NEWS—