अपराध/हादसा

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद कार्गो प्लेन के हो गए दो टुकड़े, चालक दल की बची जान

By Vinod Kumar -- April 08, 2022 12:06 pm

कोस्टा रिका में गुरुवार को आपातकालीन लैंडिंग के दौरान एक कार्गो हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया। Costa Rica के Juan Santa Maria इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ये हादसा हुआ। जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को अस्थायी रुप से बंद कर दिया गया था। पीले रंग के इस विमान से धुआं निकल रहा था क्योंकि वह लैंड करते वक्त रनवे पर फिसल गया था और पीछे के पहियों के बाद से टूट गया था।

हालांकि स्थिति की जानकारी देते हुये कोस्टा रिका के अग्निशामक प्रमुख ने कहा कि चालक दल के दो सदस्य सही सलामत हैं। यहां के स्थानीय रेड क्रास कार्यकर्ता के अनुसार ग्वाटेमाला के इन पायलेटों की जोड़ी को चिकत्सा जांच के लिए एहितयात के तौर पर अस्पताल भेजा गया था। वास्केज ने कहा कि पायलट को थोड़ी चोटें आईं थी लेकिन दोनों ही चालक होश में थे और उन्हें सबकुछ स्पष्ट रुप से याद था।

DHL, Boeing 757, Juan Santamaria Airport, Costa Rica, Cargo plane

चालक दल ने मांगी थी आपातकालीन लैंडिंग की इजाजत
यह दुर्घटना सुबह 10:30 बजे हुई थी। जब बोइंग विमान संख्या -757 विमान ने जुआन संतामारिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। जिसने लगभग 25 मिनट के बाद एक तकनीकि खराबी के कारण आपातकालीन लैंडिंग की इजाजत मांगी थी। चालक दल ने स्पष्ट रूप से एयरपोर्ट पर स्थानीय अधिकारियों को हाइड्रोलिक की समस्या के प्रति सचेत किया था।

DHL, Boeing 757, Juan Santamaria Airport, Costa Rica, Cargo plane

प्लेन के हुए दो टुकड़े

जर्मनी की कंपनी DHL का पीले रंग का यह विमान जब जमीन पर आया तो इसमें से धुआं निकल रहा था। बताया जा रहा है कि यह रनवे से फिसल गया था और फिर विमान के पीछे वाले पहियों के पास से दो टुकड़ों में टूट गया। इस घटना के बाद एयरपोर्ट शाम छह बजे तक बंद रहा था।

DHL, Boeing 757, Juan Santamaria Airport, Costa Rica, Cargo plane

  • Share