राजनीति

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले- गठबंधन की सरकार करेगी बरोदा का बेड़ा पार

By Arvind Kumar -- October 10, 2020 5:07 pm
  • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले
  • गठबंधन की सरकार करेगी बरोदा का बेड़ा पार
  • कांग्रेस के पास मुद्दा नहीं,अब किसानों को भड़का रही
  • 54 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया: मुख्यमंत्री

गोहाना। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बरोदा विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर बड़ा एलान किया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को सोनीपत के गोहाना में कहा कि बरोदा से जेजेपी और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी के निशान पर चुनाव लड़ा जाएगा।

सीएम खट्टर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 54 साल में बरोदा में कांग्रेस ने कुछ काम नहीं किया और हम इसका हिसाब कांग्रेस से मांगेंगे। अब जनता यह माने कि मैं यहां का विधायक हूं। बड़ी मात्रा में यहां विकास कार्य हुए और चल भी रहे हैं। सीएम खट्टर ने कहा कि मैं, हुड्डा को जवाब देना चाहता हूं कि हमने यहाँ विकास कार्य किए है और करेंगे। यहां की जनता को निष्क्रिय विधायक चाहिए या सक्रिय विधायक,उन्हें ही फैसला करना है। इस दौरान सीएम ने सभी ग्रामीण विधानसभाओं के विकास कार्य गिनवाए।

educareएक घंटे से अधिक समय तक चली पूरी पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने बरोदा की पिच पर जमकर बल्लेबाजी करते हुए पत्रकारों के हर सवाल का विस्तृत जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन को लेकर विपक्ष गलत भ्रांतियां फैला रहा है। गठबंधन पहले से ज्यादा मजबूत हुआ है। मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधा कि उन्होंने 10 साल तक केवल किलोई की याद आई, बरोदा की तरफ ध्यान ही नहीं दिया। उन्होंने कहा कि गोहाना-बरोदा में छह साल में सरकार ने साढ़े पांच सौ करोड़ रुपये खर्च किए। कई अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी चार सौ से सात सौ करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। अटेली पर 600, लाडवा पर 515 और असंध विस क्षेत्र पर खर्च किए 700 करोड़ रुपये खर्च किए गए।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में खौफनाक वारदात, पुजारी को जिंदा जलाया

Baroda by Election, Haryana Chief Minister Manohar Lal, Haryana Politics, CM Manohar Lal PC, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले- गठबंधन की सरकार करेगी बरोदा का बेड़ा पार

मनोहर लाल ने जानकारी दी है कि सोनीपत-गोहाना-जींद ग्रीन हाईवे का काम शुरू हो चुका है और कुंडली-अमृतसर हाईवे की एलांइमेंट जल्द शुरू होगी। इससे जम्मू जाने वालों का सफर चार घंटे कम होगा और आठ घंटे में पहुंच सकेंगे।फिलहाल मुख्यमंत्री ने गठबंधन के उम्मीदवार को लेकर भी कोई संकेत नहीं दिया।इस दौरान सीएम ने रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी। मंच पर करनाल से सांसद संजय भाटिया,सोनीपत से सांसद रमेश कौशिक,राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा,कृषि मंत्री जेपी दलाल,निर्मला चौधरी,जजपा नेता के. सी. बांगड, मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: गोहाना में गरजे भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष, बोले- झूठ के सहारे चल रही कांग्रेस की राजनीति

हुड्डा अपने घर में ही चौधर लिए बैठे
सीएम खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हुड्डा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये तो अपने घर में ही चौधर लिए बैठे हैं। बापू-बेटा पहले दो लोकसभा चुनाव हार गए और जब राज्यसभा की बारी आई तो पूरे हरियाणा में कोई और नेता नहीं मिला,फिर दीपेंद्र को राज्यसभा भेज दिया। सीएम ने कहा कि इनकी चौधर तो घर की है, जनता के लिए नहीं है।

Baroda by Election, Haryana Chief Minister Manohar Lal, Haryana Politics, CM Manohar Lal PC, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले- गठबंधन की सरकार करेगी बरोदा का बेड़ा पार

हम दूसरी पार्टियों की तरह जुमलेबाजी नहीं करते
सीएम खट्टर ने कहा कि हमने जो कहा है,वही किया है,हम दूसरी पार्टियों की तरह जुमलेबाजी नहीं करते। प्रदेश में 2500 करोड़ से बनने वाले नेशनल हाईवे का काम शुरू हो चुका है। जो इस हलके से गुजरेगा जिससे हलके में विकास के नए रास्ते खुलेंगे। मनोहर सरकार प्रदेशवासियों से किए गए वादे पर वचनबद्ध है कि प्रदेश के हर व्यक्ति की प्रत्येक समस्या का समाधान मनोहर सरकार करेगी। दूसरी पार्टियां कहती हैं कि सड़कों पर किसान अध्यादेशओं का विरोध कर रहे हैं परंतु जब हमने धरातल पर देखा तो उनसे ज्यादा किसान तो हमारी धन्यवाद रैली में आए और अध्यादेशओं का स्वागत कर मोदी जी को शुक्रिया कहा।

Baroda by Election, Haryana Chief Minister Manohar Lal, Haryana Politics, CM Manohar Lal PC, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले- गठबंधन की सरकार करेगी बरोदा का बेड़ा पार

फसल का दाना-दाना खरीदेगी सरकार
सीएम मनोहर लाल ने किसानों को भरोसा दिलाया है कि उनकी फसल का एक-एक दाना न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग में एमएसपी से नीचे कोई कॉन्ट्रेक्ट नहीं होगा। हरियाणा में अभी भी कुछ जिलों में 333 कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग हो रही है, जिसमें सिरसा में 1100 एकड़, फतेहाबाद में 350 एकड, भिवानी में 900 एकड़ और गुरुग्राम में 321 एकड़ भूमि पर कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग होती है। यह एक सफल प्रयोग है।

शिक्षा के क्षेत्र में भी हमारा प्रदेश अव्वल
आज हमारे प्रदेश के मेहनती युवा शिक्षा जगत में प्रदेश का नाम राष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा कर रहे हैं,हमारे यहां सोनीपत से प्रदीप मलिक ने यूपीएससी की परीक्षा टॉप की या फिर हमारे सुपर 100 बैच के छात्रों में से 23 छात्रों का जेईई का एग्जाम पास हुआ हो।

हाथरस पर क्या बोले खट्टर
सीएम खट्टर ने हाथरस की घटना पर भी कहा कि वहां बवाल कर दिया,लेकिन वहां षड्यंत्र निकला है। सुरजेवाला,हुड्डा और शैलजा हांसी की वारदात पर अब ट्वीट भी नहीं कर पा रहे है। बरोदा में झूठ नहीं चलने देंगे। ये जाति-पाति की राजनीति करते है और हुड्डा तो घर में ही चौधर लिये बैठे हैं। हम लोगों को कांग्रेस की नीतियों के खिलाफ जागरूक करेंगे। हमने प्रदेश में कभी भी जात पात की राजनीति नहीं की,हमारा तो शुरू से एक ही नारा था। 'हरियाणा एक,हरियाणवी एक' इस नारे के तहत प्रत्येक इंसान को समान मानकर उनके भले की सोचते हैं।

  • Share