Wed, Apr 24, 2024
Whatsapp

रामनवमी पर महाराष्ट्र में मंदिर के बाहर दंगा, पुलिस की गाड़ियों को लगाई आग, किया पथराव

पूरे देश में रामनवमी मनाई जा रही है। ऐसे में महाराष्ट्र में इस मौके पर दो गुट आपस में भिड़ गए। जिसके बाद वहां पर दंगा भड़क गया।

Written by  Rahul Rana -- March 30th 2023 11:17 AM
रामनवमी पर महाराष्ट्र में मंदिर के बाहर दंगा, पुलिस की गाड़ियों को लगाई आग, किया पथराव

रामनवमी पर महाराष्ट्र में मंदिर के बाहर दंगा, पुलिस की गाड़ियों को लगाई आग, किया पथराव

ब्यूरो: पूरे देश में रामनवमी बड़े ही धूम-धाम से मनाई जा रही है। ऐसे में महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर का नाम छत्रपति संभाजीनगर बनने के एक महीने बाद ही वहां पर माहौल तनावपूर्ण होने लगा है। बीती रात यहां पर रामनवमी के शुभ दिन पर किराडपुरा में युवकों के दो गुट आपस में भिड़ गए। लड़ाई इतनी बढ़ गई कि वह दंगे में बदल गई और देखते ही देखते दंगा भड़क गया। 

लोगों की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि मौके पर खड़ी पुलिस पर भी हमला कर दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक हमले में 2 पुलिसकर्मी सहित 6 लोगों के घायल होने की सूचना है। हिंसा बीती रात 11.30 बजे शुरू हुई और सुबह 3.30 बजे तक होती रही । 


यहां जाने पूरा मामला 

रामनवमी शहर के कई इलाकों में मनाई जा रही है। इसी कड़ी के चलते किराडपुरा बस्ती में स्थित राम मंदिर में भी तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही थी। रात करीब 11.30 बजे कुछ युवक मंदिर की ओर आ रहे थे। जिस दौरान दूसरे गुट से उनकी कहासुनी होने लगी। जिसके बाद वहां पर गाली-गलौज शुरू हो गई धीरे-धीरे वहां नारेबाजी होना शुरू हो गई ।

उसके बाद वहां पथराव होना शुरू हो गए। जब तक वहां पर पुलिस पहुंची तो आगजनी शुरू हो गई। जिसके बाद दंगाइयों ने पुलिस की गाड़ियों में भी आग लगा दी । हालात को बिगड़ता देख पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। उसके बाद आंसू गैस छोड़ लोगों को वहां से हटाया गया। 

इस दौरान पुलिस को हवा में दो से तीन बार फायरिंग भी करनी पड़ी। दंगाइयों को पकड़ने के लिए पुलिस ने 8 से 10 टीमें बनाई हैं। ताकि माहौल पूरी तरह से शांत रहे। 

 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...