Fri, Apr 19, 2024
Whatsapp

भारत में खुला Apple का पहला स्टोर, CEO टिम कुक ने स्टोर का दरवाजा खोल किया उद्घाटन, जानिए इसकी खासियत

iPhone निर्माता कंपनी Apple ने मंगलवार को भारत में अपना पहला Apple Store लॉन्च कर दिया है। जिसका उद्घाटन मुंबई के बांद्रा कुर्ला परिसर में एप्पल के सीईओ टिम कुक ने किया।

Written by  Rahul Rana -- April 18th 2023 01:25 PM
भारत में खुला Apple का पहला स्टोर,  CEO टिम कुक ने स्टोर का दरवाजा खोल किया उद्घाटन, जानिए इसकी खासियत

भारत में खुला Apple का पहला स्टोर, CEO टिम कुक ने स्टोर का दरवाजा खोल किया उद्घाटन, जानिए इसकी खासियत

ब्यूरो : iPhone निर्माता कंपनी Apple ने मंगलवार को भारत में अपना पहला Apple Store लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि एपल के सीईओ टिम कुक ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में भारत के पहले एपल स्टोर का उद्घाटन किया।


ये है स्टोर की खासियत

वहीं अगर मुंबई में ओपन स्टोर्स की बात करें तो यह स्टोर 20,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ है। Apple Store का डिज़ाइन चिकना और ऊर्जा कुशल है। Apple Store को अक्षय ऊर्जा के आसपास डिज़ाइन किया गया है। यानी यह पूरी तरह से रिन्यूएबल एनर्जी पर चलता है। दुकान में रोशनी का कम से कम इस्तेमाल किया गया है।

20 भाषाओं में सेवा प्रदान करने में सक्षम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई में खुले इस स्टोर में 100 सदस्यों की एक टीम काम कर रही बताई जा रही है।  कहा जाता है कि एप्पल स्टोर के ये अधिकारी 20 भाषाओं में ग्राहक सेवा प्रदान करने में सक्षम हैं। 

दिल्ली में जल्द शुरू होगा एपल स्टोर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 20 अप्रैल को दिल्ली के साकेत में एक और एप्पल स्टोर खुलने जा रहा है।  आपको बता दें कि आईफोन बनाने वाली कंपनी एपल के सीईओ टिम कुक एक दिन पहले ही एपल का पहला स्टोर खोलने के लिए भारत पहुंचे थे। 

इसी नाम से दुकान जानी जाएगी

आपको बता दें कि मुंबई में खुला पहला Apple स्टोर Apple BKC के नाम से जाना जाएगा। कंपनी इस स्टोर के लिए 42 लाख रुपये का मासिक किराया देगी और राजस्व का एक हिस्सा स्टोर मालिक के साथ साझा करेगी। 

कुक ने बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित नेने से भी मुलाकात की ।  








- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...