Sun, Apr 14, 2024
Whatsapp

पलवल में पकड़ी गई 4 करोड़ की अफीम, नेपाल बॉर्डर से की गई थी खरीद

पलवल और होडल की सीआईए पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने कोकीन के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पकड़ी गई कोकीन की कीमत 4 करोड़ रुपये बताई जा रही है. आरोपी इस कोकीन को नेपाल बॉर्डर के बाराबंकी से खरीद कर लाए थे और इसको दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा के बार में सप्लाई किया करते थे.

Written by  Shagun Kochhar -- March 24th 2023 03:33 PM
पलवल में पकड़ी गई 4 करोड़ की अफीम, नेपाल बॉर्डर से की गई थी खरीद

पलवल में पकड़ी गई 4 करोड़ की अफीम, नेपाल बॉर्डर से की गई थी खरीद

पलवल और होडल की सीआईए पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने कोकीन के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं पकड़ी गई कोकीन की कीमत 4 करोड़ रुपये बताई जा रही है. आरोपी इस कोकीन को नेपाल बॉर्डर के बाराबंकी से खरीद कर लाए थे और इसको दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा के बार में सप्लाई किया करते थे. पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा ताकि इनसे और भी खुलासा हो सके.

'नशीले पदार्थ की तस्करी के मामले में सबसे बड़ी कार्रवाई'


मामले की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर जंगशेर सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी काफी दिनों से कोकीन की सप्लाई कर रहे थे, जिनको बीती रात पलवल,अलीगढ़ रोड पर गांव सिहौल के पास से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि ये कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल के निर्देश पर की गई. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से ड्यूटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में 400 ग्राम कोकीन बरामद की है. नशीले पदार्थ कोकीन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 4 करोड़ रुपये की बताई गई है. जिला पुलिस की नशीले पदार्थ की तस्करी के मामले में सबसे बड़ी कार्रवाई बताई गई है.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड की मांग की है. सीआईए इंचार्ज जंगशेर सिंह ने बताया कि एसपी राजेश दुग्गल ने सीआई टीम को कड़े निर्देश दिए हुए हैं कि क्षेत्र में नशीले पदार्थ की तस्करी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी. उन्होंने बताया कि उन्हें गुप्त सूत्रों से सूचना मिली कि चांदहट थाना क्षेत्र के गांव सिहौल के पास बाइक पर दो कोकीन तस्कर खड़े हुए हैं जिनके पास भारी मात्रा में कोकीन है और ये दिल्ली-एनसीआर में इसकी सप्लाई करेंगे. उन्होंने बताया की मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर नशीले पदार्थ की तस्करी करने वाले युवकों को पकड़ने के लिए उन्होंने सब इंस्पेक्टर हाजिर खान के नेतृत्व में टीम मौके पर भेजी. थोड़ी देर बाद दो युवक बाइक पर सवार होकर आते दिखाई दिए और उन्हें रोका तो पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम ओमवीर निवासी चांदहट और राकेश निवासी दीघोट बताया.

पैंट की जेब से मिली 400 ग्राम कोकीन

पुलिस ने जब आरोपियों की तलाशी ली तो आरोपी ओमवीर की पैंट की जेब से 400 ग्राम कोकीन बरामद हुई. वहीं ड्यूटी मजिस्ट्रेट बिजली निगम के एसडीओ रविंद्र कुमार की देखरेख में नापतोल की गई. 

अधिकारियों के टीम नेपाल बॉर्डर पर करेगी जांच

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इंस्पेक्टर जंगशेर सिंह ने बताया कि आरोपियों से जब पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वो दिल्ली, एनसीआर, फरीदाबाद, पलवल, मेवात में नशे के कारोबार को फैलाने के लिए सप्लायर का काम करते हैं और नेपाल बॉर्डर पर स्थित यूपी के बाराबंकी जिले से कोकीन को लेकर आए है. उन्होंने बताया कि तस्करी के साथ नेपाल बॉर्डर से जुड़े हुए हैं जिसके लिए अधिकारियों के दिशा निर्देश पर टीम नेपाल बॉर्डर जाएगी और वहां से साक्ष्य एकत्रित कर अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश करेंगी.

पूछताछ में और कई खुलासे होगी की उम्मीद

पुलिस का कहना है कि कोकीन की सप्लाई करने वालों का जाल बाराबंकी जिले के सहित उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य प्रदेशों और नेपाल तक नशीले पदार्थों की सप्लाई तस्करों के जरिए करता है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि आरोपियों से रिमांड के दौरान और भी खुलासा हो सके.  पुलिस तस्करों का नेटवर्क खंगालने में जुट गई है. 


- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...