Sat, Apr 27, 2024
Whatsapp

बंदरों से परेशान किसान ने खुद धारण कर लिया बंदर का रूप, सुपरहिट हुआ आईडिया

Written by  Vinod Kumar -- November 21st 2022 11:41 AM
बंदरों से परेशान किसान ने खुद धारण कर लिया बंदर का रूप, सुपरहिट हुआ आईडिया

बंदरों से परेशान किसान ने खुद धारण कर लिया बंदर का रूप, सुपरहिट हुआ आईडिया

हापुड़/ज्ञानेंद्र शुक्ला: जनपद हापुड़ में बंदरों के बढ़ते आतंक के चलते एक व्यक्ति खुद ही बंदर बन गया, जिसे देख कर बंदरों में भगदड़ मच गई। इस दौरान बंदर बने व्यक्ति को देखकर बंदर पेड़ों पर चढ़ गए और भाग खड़े हुए। बंदर को भगाने के इस तरीके की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

इस वीडियो के बाद हमारे सवांददाता ने इसकी पड़ताल की तो इनकी पहचान ग्राम भोवापुर के ओमकार यादव के रूप में हुई। ये अपनी गन्ने की फसल को बंदरो से बचाने के लिए काले बंदर का मुखोटा बाजार से खरीद कर लाए और बंदरो को भगाने में जुट गए। इसका रिजल्ट भी अच्छा दिखा। बंदर इनको देखकर दूर भाग जाते हैं।


आपको बता दें कि जनपद हापुड़ में बंदरों का आतंक दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है इनके उत्पात से हर कोई परेशान है। अभी तक तो शहर पर गांव में घरों में रहने वाले लोग इन बंदरों से परेशान थे, लेकिन अब किसानों को भी इन बंदरों से दो चार होना पड़ रहा है। यह बंदर किसानों के खेतों में पहुंच पहुंच कर उनकी फसलों को बर्बाद कर रहे हैं ऐसे में तीर्थ नगरी में एक किसान ने बंदरों के बढ़ते आतंक से निजात पाने के लिए एक अनोखा रास्ता अपनाया है। 

बंदरों से तंग आकर ओमप्रकाश यादव बंदर का काला मुखौटा बाजार से ले आए और उसे लगाकर बंदरों के बीच पहुंच गए। हाथ में गुलेल और चेहरे पर अजीब सा मुखौटा देख बंदर भाग खड़े हुए। अब बृजघाट में ओमप्रकाश की चर्चा चारों तरफ है, जिसे देखकर बंदर पेड़ों पर चढ़ जाते हैं। तो वही स्थानीय लोगों में नगर पालिका परिषद गढ़मुक्तेश्वर के प्रति बेहद नाराजगी भी है। 

लोगों का कहना है कि बंदरों का उत्पात बढ़ता जा रहा है, लेकिन नगरपालिका का इस ओर ध्यान ही नहीं है। ऐसे में अधिकारियों के ढुलमुल रवैए से वह बेहद नाराज हैं। मजबूरन एक व्यक्ति को मुखौटा लगाकर खुद ही मैदान में उतरना पड़ा। तो वही सारे मामले में जब हमने जिला विकास अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया कि बंदरों का प्रकोप इस समय अधिक देखा जा रहा है। इसके लिए एक लंगूर की तैनाती बृजघाट में की जाएगी।

मास्क लगाकर बंदरों को भगाने के बारे में किए गए सवाल पर जिला विकास अधिकारी ने कहा कि अगर इस काम से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है तो इसको आगे भी जारी रखना चाहिए। करना चाहिए।

- PTC NEWS

  • Tags

Top News view more...

Latest News view more...