Sun, Apr 28, 2024
Whatsapp

छत्तीसगढ़ में CM की शपथ से पहले नारायणपुर में हुआ IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद, एक घायल

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में माओवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक जवान की जान चली गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया।

Written by  Rahul Rana -- December 13th 2023 03:06 PM
छत्तीसगढ़ में CM की शपथ से पहले नारायणपुर में हुआ IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद, एक घायल

छत्तीसगढ़ में CM की शपथ से पहले नारायणपुर में हुआ IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद, एक घायल

ब्यूरो : छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में माओवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक जवान की जान चली गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। यह उस दिन आया जब चार बार लोकसभा सांसद और तीन बार राज्य भाजपा प्रमुख विष्णु देव साय रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

छोटे डोंगर पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आमदई घाटी लौह अयस्क खदान क्षेत्र में सुबह 11 बजे के आसपास माओवादियों द्वारा विस्फोट की सूचना मिली थी। सुरक्षाकर्मी इलाके पर कब्ज़ा करने के अभियान में लगे हुए थे, तभी माओवादियों ने एक आईईडी विस्फोट किया और उसके बाद गश्ती दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इसके परिणामस्वरूप दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई।


रिपोर्ट के मुताबिक, हमले में सीएएफ की 9वीं बटालियन से जुड़े कांस्टेबल कमलेश साहू की मौत हो गई, जबकि एक अन्य कांस्टेबल विनय कुमार साहू को मामूली चोटें आईं। मृतक राज्य के जांजगीर-चांपा जिले का रहने वाला था। घायल कांस्टेबल को तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

विशेष रूप से, इस समय इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है, जो भारत तिब्बत सीमा पुलिस और जिला रिजर्व गार्ड द्वारा संयुक्त रूप से चलाया जा रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना इस साल की शुरुआत में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में हुई पिछली घटना के बाद आई है, जहां 10 सुरक्षाकर्मियों और एक ड्राइवर की जान चली गई थी।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...