Thu, Jul 18, 2024
Whatsapp

यूके में भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानियों ने किया भारतीय तिरंगे का अपमान

खालिस्तान समर्थक जत्थेदार अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब पुलिस की कार्रवाई के विरोध में दुनिया भर के खालिस्तान समर्थक सामने आ रहे हैं। यूके में भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानियों द्वारा तरंगे का अपमान करने का मामला सामने आया है।

Reported by:  PTC News Desk  Edited by:  Jainendra Jigyasu -- March 20th 2023 09:07 AM
यूके में भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानियों ने किया भारतीय तिरंगे का अपमान

यूके में भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानियों ने किया भारतीय तिरंगे का अपमान

खालिस्तान समर्थक जत्थेदार अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब पुलिस की कार्रवाई के विरोध में दुनिया भर के खालिस्तान समर्थक सामने आ रहे हैं। यूके में भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानियों द्वारा तरंगे का अपमान करने का मामला सामने आया है। रविवार की शाम दूता वास के बाहर कुछ खलिस्तान समर्थकों ने प्रदर्शन किया, प्रदर्शन के दौरान उन्होंने तिरंगे का अपमान किया। इस  सम्बन्ध में भारत ने यूके के सीनियर राजनयिक को सम्मान भेज दिया है। 

रचिवार की शाम यूके में भारतीय दूतावास के बहार कुछ खालिस्तान समर्थक इकट्‌ठे होकर प्रदर्शन किया, इन्होने पहले भारत के खिलाफ अपशब्द कहे, फिर दूतावास पर फहराए गए तिरंगे को उतार जमीन पर फेंक दिया, इस दौरान प्रदर्शनकारी हाथ में लिए खालिस्तानी झंडाफहराते रहे। 


भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने खालिस्तान समर्थकों को शांति से जवाब देते हुए दूतावास की बिल्डिंग पर एक और दो मंजिला तिरंगा लगा दिया। इस घटना के बाद भारत ने यूके के राजनयिकों से कड़ा विरोध जताया है,साथ ही प्रदर्शकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

PTC NETWORK