Fri, May 24, 2024
Whatsapp

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री आज लेंगे शपथ, PM MODI रहेंगे मौजूद

मोहन यादव मध्य प्रदेश के भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में एक समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जबकि विष्णु साई बुधवार दोपहर 2 बजे छत्तीसगढ़ के रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में शपथ लेंगे।

Written by  Rahul Rana -- December 13th 2023 10:48 AM
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री आज लेंगे शपथ, PM MODI रहेंगे मौजूद

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री आज लेंगे शपथ, PM MODI रहेंगे मौजूद

ब्यूरो : मोहन यादव मध्य प्रदेश के भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में एक समारोह में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, जबकि विष्णु साई बुधवार दोपहर 2 बजे छत्तीसगढ़ के रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में शपथ लेंगे। दोनों समारोहों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

मध्य प्रदेश


मध्य प्रदेश में राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा उपमुख्यमंत्री की भूमिका निभाएंगे, जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा अध्यक्ष होंगे। शपथ ग्रहण समारोह के बारे में बात करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, ''हमारे नव मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव और उनका मंत्रिमंडल बुधवार को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित समारोह में शपथ लेंगे। यह प्रधानमंत्री की मौजूदगी में आयोजित किया जाएगा।'' मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और यह ऐतिहासिक होगा।”

शर्मा ने कहा कि ''समारोह में पीएम मोदी, शाह, नड्डा समेत पार्टी के अन्य पदाधिकारी, केंद्रीय मंत्री और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे। मैं सभी का स्वागत करता हूं कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं”।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को एक ही चरण में चुनाव हुआ, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए गए। राज्य में लगभग 20 वर्षों तक सत्ता में रही भाजपा ने 163 सीटों के साथ शानदार जनादेश हासिल किया, जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही।

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेता विजय कुमार शर्मा के मुताबिक, विष्णु देव साय के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। “कल मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह है और इस पर चर्चा के आधार पर, पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कई केंद्रीय मंत्री, कई भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और कई भाजपा राज्य के मुख्यमंत्री हैं। सभी आ रहे हैं''।

कैबिनेट के गठन के बारे में पूछे जाने पर बीजेपी नेता ने कहा कि यह सीएम पर निर्भर है कि वह कल या बाद में ऐसा करते हैं ।

विष्णु देव साय ने रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को आमंत्रित किया। छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने 54 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 35 सीटें जीतीं। 

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS