Advertisment

कुरुक्षेत्र में लोगों ने मरे हुए प्रत्याशी को जीतवाकर बना दिया सरपंच, मौत के बाद भी खुलकर दिए वोट

author-image
Vinod Kumar
New Update
कुरुक्षेत्र में लोगों ने मरे हुए प्रत्याशी को जीतवाकर बना दिया सरपंच, मौत के बाद भी खुलकर दिए वोट
Advertisment

कुरुक्षेत्र/अशोक यादव: जिला में 12 नवंबर को पंचायत चुनाव हुए थे। इस चुनाव में एक प्रत्याशी को मौत के बाद ही सरपंच बना दिया गया। शाहाबाद के जनदेड़ी में सरपंच पद के प्रत्याशी को मौत के बाद भी लोगों ने सरपंच बना दिया। सरपंच पद के प्रत्याशी का ब्रेन हेमरेज के कारण निधन हो गया था।

Advertisment

बता दें कि प्रत्याशी राजबीर सिंह ने सरपंच पद के लिए नामांकन किया था। राजबीर सिंह ने  चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया था, लेकिन इसी बीच राजबीर को ब्रेन हेमरेज हो गया। अस्पताल में इलाज के दौरान राजबीर की मौत हो गई। राजबीर की मौत के बाद भी ग्रामीणों ने मृतक प्रत्याशी के पक्ष में खुलकर मतदान किया और उसे जितवा भी दिया।

राजवीर की पत्नी रजनी ने कहा कि राजबीर पहले भी चुनाव जीत चुके थे। इस बार प्रचार के दौरान ब्रेन हेमरेज से उनकी मौत हो गई थी। उनकी जीत के अब कोई मायने नहीं हैं। गांव वालों ने उनकी मौत के बाद भी उन्हें वोट दिया इसके लिए उनका धन्यावाद।  

प्रत्याशी की मृत्यु के बाद चुनाव कराए जाने की प्रक्रिया को लेकर जब DDPO प्रताप सिंह से बात की तो उन्होंने बताया की गांव में सरपंच पद के लिए 3 प्रत्याशी मैदान में थे, जिनमें से राजबीर सिंह की मौत हो चुकी थी, लेकिन अभी भी 2 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला था। ऐसे में अब राजबीर सिंह की जीत हुई है, जो इस दुनिया में नहीं है। इसकी रिपोर्ट स्टेट इलेक्शन कमीशन को भेजी जाएगी और अगले 6 महीने में दोबारा चुनाव कराए जाएंगे।  

- PTC NEWS
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment