Sat, Apr 20, 2024
Whatsapp

वाराणसी में पीएम मोदी का आज मेगा शो, 1780 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं और यहां वो 28 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं। करीब 1780 करोड़ की सौगात आज पीएम यहां जनता को देने वाले हैं।

Written by  Dharam Prakash -- March 24th 2023 10:08 AM
वाराणसी में पीएम मोदी का आज मेगा शो, 1780 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

वाराणसी में पीएम मोदी का आज मेगा शो, 1780 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

ब्यूरो: पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं और कुछ ही देर पहले पीएम वाराणसी पहुंचे हैं। अपने इस दौरे के दौरान आज पीएम नरेंद्र मोदी यहां 28 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं।

करीब 1780 करोड़ की सौगात वो जनता को देंगे और वर्ल्ड टीबी समिट को भी संबोधित करेंगे। वर्ल्ड टीबी समिट वाराणसी में ही आयोजित हो रहा है और इससे पहले साल 2018 में इसका आयोजन दिल्ली में हुआ था। 


1780 करोड़ रुपये की 28 परियोजनाओं की पीएम करेंगे शुरुआत

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आज वर्ल्ड टीबी समिट का वाराणसी में आयोजन किया जा रहा है जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। इसके साथ ही पीएम आज संपूर्णानंद संस्कृत महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे और यहां से जनहित की 28 परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। 

2001 में शुरू हुआ था स्टॉप टीबी पार्टनरशिप प्रोग्राम

वर्ल्ड टीबी डे पर आयोजित हो रहा टीबी समिट स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय और स्टॉप टीबी पार्टनरशिप के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। स्टॉप टीबी पार्टनरशिप की शुरुआत साल 2001 में हुई थी और ये संयुक्त राष्ट्र की ओर से होस्ट किया गया संगठन है जो टीबी को खत्म करने के लिए काम करता है। 

टीबी पर काबू पाने औऱ टीबी को खत्म करने के लिए बेहतर काम करने वाले राज्यों को भी पीएम आज इस कार्यक्रम के दौरान सम्मानित करेंगे। इससे पहले मार्च 2018 में दिल्ली में ये समिट हुआ था और उस वक्त पीएम ने देश के सभी राज्यों से तय समयसीमा यानि साल 2025 से पहले ही टीबी को पूरी तरह खत्म करने की कोशिश का आह्वान किया था। 

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...