Mon, Apr 29, 2024
Whatsapp

Haryana BJP संगठन में जल्द हो सकता है फेरबदल, इन सांसदों और विधायकों को मिल सकती है जगह !

हरियाणा बीजेपी को नया अध्यक्ष मिलने के बाद अब प्रदेश में पार्टी के संगठन में भी बदलाव देखने को मिल सकता है।

Written by  Rahul Rana -- November 22nd 2023 03:15 PM
Haryana BJP संगठन में जल्द हो सकता है फेरबदल, इन सांसदों और विधायकों को मिल सकती है जगह !

Haryana BJP संगठन में जल्द हो सकता है फेरबदल, इन सांसदों और विधायकों को मिल सकती है जगह !

ब्यूरो : हरियाणा बीजेपी को नया अध्यक्ष मिलने के बाद अब प्रदेश में पार्टी के संगठन में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। जल्द ही पार्टी के नए पदाधिकारी की नियुक्ति भी हो सकती है। इसको लेकर लगातार चर्चाएं भी चल रही हैं। हालांकि पार्टी के संगठन में बदलाव कब तक होगा यह कहना तो अभी मुश्किल है। लेकिन इसकी जल्द घोषणा हो सकती है। साथ ही कुछ नए चेहरों को संगठन में जगह मिल सकती है।


आपको बता दें कि हरियाणा में वर्तमान में तीन संगठन महामंत्री हैं जिनमें मोहनलाल बडोली, पवन सैनी और वेद पाल शामिल हैं। चर्चा यह है कि पार्टी का अध्यक्ष अब सैनी समाज से बन गया तो शायद ऐसे में पवन सैनी को संगठन महामंत्री पद से हटा कर उन्हें कोई अन्य जिम्मेदारी दी जाए।  वेदपाल का भी कार्यकाल पहले ही समाप्त हो चुका है तो ऐसे में उनके भी संगठन महामंत्री पद से हटाकर अन्य को जिम्मेदारी दी जा सकती है और उनकी अलग भूमिका तय हो सकती है। यानी तीनों संगठन महामंत्री की जगह नए महामंत्री बन सकते हैं। 

वहीं, पार्टी संगठन में कई नए चेहरे भी शामिल हो सकते हैं। क्योंकि पार्टी के ने अध्यक्ष की नियुक्ति हुई है तो ऐसे में संगठन में भी नए चेहरे आना तय हैं। वहीं, हरियाणा बीजेपी के नवनियुक्त अध्यक्ष नायब सैनी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से उनके दिल्ली स्थित निवास पर मुलाकात की है। जिसमें उन्होंने जेपी नड्डा के साथ विभिन्न संगठनात्मक विषयों के साथ ही चुनावी रणनीति पर भी चर्चा की है। साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रदेश में चल रहे संगठन के विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी भी दी।

पार्टी संगठन के साथ ही सीएमओ में भी आने वाले दिनों में फेरबदल देखने को मिल सकता है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के राजनीतिक सलाहकार रहे कृष्ण बेदी पहले ही अपना इस्तीफा दे चुके हैं और उनको लेकर चर्चा हैं कि वह लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव को लेकर भी चर्चा है कि वे इस पद को छोड़कर चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है। वहीं, एक अन्य सीएमओ के अधिकारी को लेकर भी चर्चा है कि वे भी चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...