बिजली दरों में कटौती का फैसला ऐतिहासिक: रणजीत सिंह चौटाला

By Arvind Kumar - August 01, 2021 5:08 pm

चंडीगढ़। हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार का बिजली दरों में कटौती करने का फैसला ऐतिहासिक है। वर्तमान सरकार से पहले बिजली दरों में कभी भी इतनी भारी कटौती नहीं हुई है। प्रति यूनिट 37 पैसे रेट कम होने से घरेलू उपभोक्ताओं को प्रति वर्ष 1200 करोड़ रुपए की बचत होगी। इस प्रकार से बिजली दरों में भारी छूट देकर राज्य सरकार ने आमजन को बड़ी राहत दी है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के बिजली वितरण निगम देशभर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में केंद्रीय बिजली मंत्री आर.के सिंह द्वारा जारी नई रेटिंग के अनुसार गुजरात के बाद हरियाणा देशभर में दूसरे नंबर है और यह मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार की बेहतर व्यवस्था के कारण ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बिजली वितरण निगम पहले से मजबूत हुए हैं और राजस्व भी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली की कोई कमी नहीं है।

यह भी पढ़ें- पुलवामा में जैश का टॉप मोस्ट वांटेड आतंकवादी ढेर

यह भी पढ़ें- अनिल विज के जनता दरबार में उमड़ी भीड़, प्रदेशभर से फरियाद लेकर पहुंचे लोग

Power Theft Haryana
उधर दूसरी तरफ, आज सिरसा में हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह के निवास पर रानियां विधानसभा क्षेत्र के 25 गांवों के लोग पहुंचे और उनकी कृषि भूमि घग्घर के पानी से सिंचित होने पर बिजली मंत्री व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया। पहले जहां इन गांवों तक पानी पहुंचने में पांच दिनों का समय लगता था, अब मात्र 10 घंटों में पानी पहुंच रहा है।

Tubewell Connection Haryanaइसी प्रकार रत्ताखेड़ा खरीफ चैनल की भी सफाई आदि के कार्य करवाए गए हैं जिससे क्षेत्र के 18 गांवों में नहरी पानी की समस्या दूर हुई है। उल्लेखनीय है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खारियां रैली में इन परियोजनाओं का उद्घाटन किया था।

adv-img
adv-img