केजरीवाल के ‘भक्त’ ने ख़त्म की भूख हड़ताल

Strike Ends
केजरीवाल के 'भक्त' ने ख़त्म की भूख हड़ताल, सुशील गुप्ता पिलाया जूस

भिवानी। (किशन सिंह) दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ‘भक्त’ दयानंद गर्ग ने सांसद सुशील गुप्ता के भरोसे पर अपनी भूख हड़ताल खत्म कर दी। दयानंद गर्ग अरविंद केजरीवाल के अभिभावक सम्मेलन में ना पहुंचने से खफा थे और पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल पर थे।

बता दें कि शिक्षा को लेकर कार्य करने वाले एक संगठन ने 30 जनवरी को अभिभावक सम्मेलन का आयोजन किया था। सम्मेलन में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचना था, लेकिन कार्यक्रम के दिन अचानक सीएम केजरीवाल ने आने से मना कर दिया। इस पर कार्यक्रम के संयोजक मान-सम्मान को ठेस पहुंचने की बात कहकर रोने लगे और उसी समय वहीं भूख हड़ताल पर बैठ गए।

Hunger Strike
कार्यक्रम आयोजक दयानंद गर्ग ने नाराज़गी में शुरू की थी भूख हड़ताल

इसी बीच चर्चा हुई की कार्यक्रम में भीड़ कम होने के चलते दिल्ली सीएम केजरीवाल ने यहां आने का कार्यक्रम रद्द कर दिया था। साथ ही कहा जा रहा था कि आम आदमी पार्टी की जिला इकाई के मना करने पर सीएम केजरीवाल ने यहां आने का कार्यक्रम रद्द कर दिया। कार्यक्रम के लिए भागदौड़ व लाखों रुपये का खर्च आने, मान सम्मान को ठेस पहुंचने की बात कहकर संयोजक दयानंद गर्ग ने सीएम केजरीवाल के ना आने तक भूख हड़ताल जारी रखने की बात कही। उन्होंने कहा था कि वो केजरीवाल को अपना भगवान और खुद को उनका हनुमान मानते हैं।

यह भी पढ़ें : चुनावों के लिए भाजपा ने कसी कमर, तय किए कार्यक्रम

Dayanand Garg

पांच दिन चले इस सियासी ड्रामे का अंत रविवार दोपहर तीन बजे बाद उस समय हुआ जब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता भूख हड़ताल पर पहुंचे और दयानंद गर्ग को जूस पिलाकर भूख हड़ताल से उठाया। इस दौरान दयानंद गर्ग के सहयोगियों ने सांसद सुशील को खूब खरी खोटी सुनाई।

Sushil Gupta
सुशील गुप्ता ने दयानंद गर्ग को जूस पिलाकर भूख हड़ताल से उठाया।

इस दौरान सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि दयानंद गर्ग केजरीवाल के हनुमान हैं और उनके सम्मान की कोई कीमत नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल भी शिक्षा व चिकित्सा को लेकर काम कर रहे हैं और दयानंद गर्ग भी इसी काम में लगे हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही भिवानी में दयानंद गर्ग की देखरेख में अभिभावक सम्मेलन होगा और केजरीवाल उस कार्यक्रम में उपस्थित होंगें।

Dayanand Garg
दयानंद गर्ग ने कहा कि सांसद के भरोसे पर उन्होंने भूख हड़ताल खत्म की है।

वहीं पांच दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे केजरीवाल के भक्त दयानंद गर्ग ने कहा कि सांसद के भरोसे पर उन्होंने भूख हड़ताल खत्म की है। उन्होंने भगवान या केजरीवाल के आने तक भूख हड़ताल पर रहने के सवाल को टालते हुए कहा कि उनके पास भगवान आए थे और उसके तीन घंटे बाद भूख हड़ताल खत्म कर दी। गर्ग ने कहा कि केजरीवाल द्वारा समय देने के बाद भी ना पहुंचने पर उनके मान-सम्मान को ठेस पहुंची थी।

यह भी पढ़ेंसीएम मनोहर लाल ने हुड्डा और सुरजेवाला पर ली चुटकी