adv-img
हरियाणा

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला, एसएसपी बठिंडा को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने थमाया कारण बताओ नोटिस

By Vinod Kumar -- January 7th 2022 03:39 PM

Show cause notice to SSP Bathinda: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में एसएसपी बठिंडा अजय मलूजा को केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया है और उनसे एक दिन में जवाब देने को कहा है। एमएचए ने एसएसपी से 8 जनवरी शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा है।

केंद्र की उप सचिव अर्चना वर्मा ने कहा है कि पीएम के दौरे के दौरान सुरक्षा में गंभीर चूक हुई थी, इसलिए बठिंडा के एसएसपी को 'कारण बताओ' नोटिस दिया गया है कि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक सहित कानून के तहत कार्रवाई क्यों न की जाए। अब एसएसपी बठिंडा को एक दिन में इसका जवाब देना होगा। ऐसा नहीं करने पर यह मान लिया जाएगा कि आपके पास कहने के लिए कुछ नहीं है और आपके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

नोटिस में कहा गया कि यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि 1 जनवरी और 2 जनवरी को एएसएल की बैठकों में बताए गए सभी सुरक्षा चिंताओं पर पर्याप्त रूप से ध्यान दिए बिना मार्ग की मंजूरी दी गई थी। वीवीआईपी के दौरे के लिए सुरक्षा और रसद की पर्याप्त व्यवस्था और सुरक्षा बलों की आवश्यक तैनाती के साथ सड़क मार्ग से वीवीआईपी की आवाजाही के लिए आकस्मिक योजना भी बनाने के लिए कहा था। यह स्पष्ट है कि अटेंडेंट सुरक्षा तैनाती के साथ एक आकस्मिक योजना या तो बनाई नहीं गई या फिर इसे आवश्यक समय में लागू नहीं किया गया था।

बता दें कि 5 जनवरी को पीएम मोदी फिरोजपुर रैली में जाने के लिए बठिंडा एयरपोर्ट पर उतरे थे। इस दौरान खराब मौसम के चलते उनका हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका था। इसके बाद पीएम का काफिला सड़क मार्ग से निकला था, लेकिन बीच रास्ते पर ही प्रदर्शनकारी किसानों ने हाईवे को जाम कर दिया। इस दौरान पीएम का काफिला 20 मिनट तक सड़क पर फंसा रहा।

  • Share