हरियाणा

पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में ब्लास्ट, 3 चीनी नागरिकों समेत 5 की मौत

By Vinod Kumar -- April 26, 2022 5:12 pm -- Updated:April 26, 2022 5:13 pm

पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में ब्लास्ट (Blast at Karachi University) होने से 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। पाकिस्तान (Pakistan) की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह धमाका कराची यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूशियस संस्थान के पास एक वैन में हुआ है। धमाके के बाद वैन में आग लग गई।

मरने वाले लोगों में तीन चीनी नागरिक बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये एक टारगेटेड हमला था। हमले में चाइनीज टीचर को निशाना बनाया गया था। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास हुई है। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक कराची यूनिवर्सिटी के कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वैन में धमाका हुआ। विस्फोट के बाद बचाव और सुरक्षा एजेंसियां ​​मौके पर पहुंचीं है। पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है। इसके साथ ही बचाव और राहत अभियान जारी है।

Chinese civilians, Pakistan, Karachi University blast, Blast at Karachi University

वहीं, कराची यूनिवर्सिटी कैंपस में लगी आग का जो वीडियो सामने आया, उसमें एक सफेद वैन आग की लपटों के साथ नजर आ रही है। वैन के ऊपर से धुएं के गुबार उठ रहे हैं जबकि आसपास की इमारतों की खिड़कियां टूटी हुई नजर आ रही है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वैन वाणिज्य विभाग के बगल में स्थित कन्फ्यूशियस संस्थान की ओर मुड़ी तभी उसमें धमाका हुआ और वह आग की चपेट में आ गई। उर्दू भाषा के जंग अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि धमाका रिमोट से नियंत्रित डिवाइस की वजह से हुआ है।

Chinese civilians, Pakistan, Karachi University blast, Blast at Karachi University
पुलिस ने बताया कि वैन में 7 से 8 लोग सवार थे। हालांकि, अभी तक हताहतों की सही संख्या को लेकर पुष्टि नहीं हो पाई है। शुरुआत में यह बताया गया था कि विस्फोट एक गैस सिलेंडर के कारण हुआ था। हालांकि, पुलिस ने विस्फोट की प्रकृति के बारे में किसी भी जानकारी की पुष्टि या खंडन अभी नहीं किया है। सूत्रों ने बताया कि पीड़ित कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट से लौट रहे थे। ये कराची यूनिवर्सिटी में एक चीनी भाषा का शिक्षण केंद्र है।

Chinese civilians, Pakistan, Karachi University blast, Blast at Karachi University

  • Share