…जब हरियाणा पुलिस ने यूपी पुलिस को हिरासत में ले लिया!

UP Police entered in Haryana Police Jurisdiction Haryana News (4)

 यमुनानगर। (अशोक यादव) यमुनानगर के बेलगढ़ में खनन को लेकर हरियाणा व उत्तर प्रदेश पुलिस उस समय आमने-सामने आ गई जब उत्तर प्रदेश पुलिस ने हरियाणा क्षेत्र में घुस कर माइनिंग की गाड़ियों को रोकना शुरू कर दिया। शिकायत मिलते ही हरियाणा पुलिस मौके पर पहुंची और उत्तर प्रदेश पुलिस से पूछताछ करने के लिए उसे हिरासत में ले लिया। जिसके बाद दोनों प्रदेशों के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को निपटाने में जुट गए।

UP Police entered in Haryana Police Jurisdiction Haryana News (4)

educareदरअसल यमुनानगर का बेलगढ़ इलाके में खनन का काम जोरशोर से होता है और ऐसे में उत्तर प्रदेश की तरफ से यमुना नदी पर उत्तर प्रदेश पुलिस व पीएसी फोर्स लगा रखी है ताकि यमुना नदी से अवैध खनन न हो सके लेकिन यही फोर्स आज हरियाणा के बेलगढ़ में दाखिल होकर क्रैशरों से खनन सामग्री ले जा रहे ट्रकों को रोककर उनसे पूछताछ करने लग गई।

आरोप है कि इस टीम ने एक ट्रक के चालक को पीटा भी जिसके बाद यह विरोध शुरू हुआ और मामला हरियाणा पुलिस तक पहुंच गया। मामला पुलिस तक आते ही हरियाणा पुलिस मौके पर पहुंचे और ट्रक चालकों से पूछताछ करने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस व पीएसी फोर्स के दस के करीब कर्मचारियों को मौके पर ही रोककर उनसे पूछताछ करनी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार के आवास पर गुप्तेश्वर पांडेय JDU में हुए शामिल

यह भी पढ़ें: 8 अक्टूबर को अगली रणनीति बनाएंगे हरियाणा के किसान

UP Police entered in Haryana Police Jurisdiction Haryana News (4)

देखते ही देखते हालात ऐसे बन गए कि इन्हें पूछताछ के लिए प्रताप नगर के थाने में ले जाने के लिए हरियाणा पुलिस ने अपनी गाड़ी में बिठा लिया जिसके बाद आलाधिकारियों से बात की तो दो प्रदेशों की पुलिस का मामला होने के कारण वहीं पर ही इस मामले को हल करने की बात कही गई। यमुनानगर के एसपी, एसडीएम सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच करने लग गए। ऐसे में उत्तर प्रदेश की तरफ से भी एसडीएम व पुलिस के अधिकारी मौके पर आ गए।

UP Police entered in Haryana Police Jurisdiction Haryana News (4)

हरियाणा पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस के बीच तनातनी का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी दोनों प्रदेशों की पुलिस आमने-सामने हो चुकी है।