अपराध/हादसा

कुल्लू के आनी में 3 मकानों में लगी आग, 26 कमरे जलकर राख

By Vinod Kumar -- May 28, 2022 3:55 pm

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में आनी उपमंडल के जाओं-आरन गांव में 3 मकान आग की भेंट चढ़ गए। इस अग्निकांड में 26 कमरे जलकर राख हुए। उपमंडल आनी के कोहिला पंचायत के गांव में तीन परिवार मकान में रहते थे। मकान जलने से लाखों के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

बताया जा रहा है की आग बिजली में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। रसोई में रखे गैस सिलिंडर तक जैसे ही आग की लपटें पहुंची तो जोर का धमाका हुआ जिसके बाद आग बेकाबू हो गई और आस पास लगते मकानों तक जा पहुंची।

fire, house fire, Kullu, himachal

आग लगने के बाद गांव में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। ग्रामीणों ने दमकल विभाग के पहुंचने से पहले आग पर काबू पाने की कोशिश की, कुछ देर बाद दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था।

fire, house fire, Kullu, himachal

कोहिला पंचायत प्रधान अनीता ने बताया कि जाओं आरण निवासी राजू राम, अनिल कुमार, चमन, संजू लकड़ी के बने मकानों में रहते थे। इन मकानों में कुल 26 कमरे थे जो जलकर राख हो गए। प्रभावित परिवारों का कहना है कि आगजनी के समय नलों में भी पानी नहीं था। जिससे काफी सामान बचाया जा सकता था।

fire, house fire, Kullu, himachal

आग लगते ही पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासन, पुलिस और राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी और नुकसान का आकलन कर प्रभावित परिवारों को फौरी राहत का आश्वासन दिया है।

  • Share