राजघाट पर कांग्रेस, राहुल ने ट्विटर पर खुद को लिखा डिसक्वालिफाइड सांसद, सत्याग्रह को नहीं मिली इजाजत

राहुल गांधी के लिए आज कांग्रेस सत्याग्रह करने जा रही है। राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

By  Rahul Rana March 26th 2023 10:56 AM -- Updated: March 26th 2023 11:39 AM

ब्यूरो: राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द हो गई। जिसके बाद अब कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। गौरतलब है कि सूरत की अदालत ने राहुल गांधी को मानहानि के मामले में दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद एक ही दिन के अंदर राहुल गांधी की संसद सदस्यता को खत्म कर दिया था। 

अब इसी फैसले का कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी ने सरकार से सवाल किए। अडाणी मामले को लगातार उठाया। लेकिन सरकार उन सभी सवालों का जवाब नहीं दे पाई । जिसके बाद से कांग्रेस के सभी नेताओं ने सत्याग्रह करने का फैसला लिया। 

सत्याग्रह करने की नहीं मिली इजाजत

एक तरफ जहां कांग्रेस का सत्याग्रह जारी है। तो वहीं दूसरी तरफ उन्हें राजघाट पर सत्याग्रह की इजाजत नहीं मिली है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि इससे कानून व्यवस्था पर प्रभाव पड़ेगा। जिसके चलते दिल्ली में धारा 144 लगा दी गई है।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर खुद को लिखा डिसक्वालिफाइड सांसद

सत्याग्रह के दौरान राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकांउट में बदलाव किए हैं। उन्होंने ट्विटर पर खुद को डिसक्वालिफाइड सांसद लिखा है। आपको बता दें कि यह कार्यक्रम आज शाम 5 बजे खत्म होगा। 


 

Related Post