Fri, Apr 19, 2024
Whatsapp

दिल्ली बजट को मिली मंजूरी, गृह मंत्रालय ने बजट रोकने की बताई ये वजह

गृह मंत्रालय ने आज यानि मंगलवार को दिल्ली सरकार के बजट को मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने मंत्रालय ने दिल्ली सरकार से विज्ञापन सहित और तीन मुद्दों पर जवाब मांगा था। लेकिन इस पर सरकार का कोई रिप्लाई नहीं आया था।

Written by  Rahul Rana -- March 21st 2023 11:11 AM -- Updated: March 21st 2023 05:52 PM
दिल्ली बजट को मिली मंजूरी, गृह मंत्रालय ने बजट रोकने की बताई ये वजह

दिल्ली बजट को मिली मंजूरी, गृह मंत्रालय ने बजट रोकने की बताई ये वजह

ब्यूरो:गृह मंत्रालय ने आज यानि मंगलवार को दिल्ली सरकार के बजट को मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने मंत्रालय ने दिल्ली सरकार से विज्ञापन सहित और तीन मुद्दों पर जवाब मांगा था। लेकिन इस पर सरकार का कोई रिप्लाई नहीं आया था। इसलिए केंद्र द्वारा बजट रोका गया था। 

हालांकि इससे पहले आम आदमी पार्टी द्वारा सोमवार देर शाम एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने विधानसभा में पेश होने वाले दिल्ली सरकार के बजट को रोक दिया है उस पर रोक लगा दी है। 


इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि जब राजधानी दिल्ली में बजट पेश करने के एक दिन पहले केंद्र ने इस पर रोक लगा दी हो। केजरीवाल ने केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है। 

केजरीवाल ने जोड़े थे हाथ!

केंद्र सरकार द्वारा बजट रोकने पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर बजट ना रोकने की अपील की । इसमें उन्होंने लिखा कि ‘आप हम दिल्ली वालों से नाराज़ क्यों है?। प्लीज दिल्ली का बजट मत रोकिए। दिल्ली वाले आपके सामने हाथ जोड़ रहे हैं। आप हमार बजट पास कर दीजिए ।

आपको बता दें कि वित्त मंत्री कैलाश गहलोत द्वारा बीते सोमवार को विधानसभा सदन में रखे गए आर्थिक सर्वेक्षण में यह बताया गया है कि दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय 2021 और 2022 में 3,89,529 रूपए की तुलना में मौजूदा कीमतों पर 2022 और 2023 में 14.18 प्रतिशत से बढ़कर 4,44,768 रूपए हो गई है ।

- PTC NEWS

adv-img

Top News view more...

Latest News view more...