पंचकूला में 'बजट पर चर्चा कार्यक्रम' का हुआ आयोजन, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर रहे मौजूद

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बजट पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर मौजूद रहे।

By  Shivesh jha March 6th 2023 11:41 PM

पंचकूला के सेक्टर एक पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बजट पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर मौजूद रहे। 

कार्यक्रम में हरियाणा के बजट 2023-24 को लेकर चर्चा की गई। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने बताया कि इस साल का का बजट हर वर्ग को देखते हुए बनाया गया है और इससे हरियाणा का हर वर्ग खुशहाल होगा। हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा किइस बार प्रगतिशील बजट पेश किया गया है। 

उन्होंने कहा कि विपक्ष टीवी चैनल पर स्वीकार ना करें लेकिन वैसे मानता है कि प्रगतिशील बजट पेश किया गया है। हरियाणा की जीडीपी 7.1 रहने का अनुमान रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस बजट में 2014 के मुकाबले प्रत्येक व्यक्ति की आमदनी दुगनी रहने वाली है। 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा सूक्ष्म सिंचाई योजना, ग्रामीण विकास का बजट बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 65 हजार नौकरियां देने का लक्ष्य है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूलों में इस साल जैसे ही बच्चा एडमिशन लेगा उसी समय बच्चों को पुस्तकें मिल जाएंगी क्योंकि पिछली बार कुछ देरी हुई थी। 

शिक्षा मंत्री ने ड्यूल टैक्स पर बोलते हुए कहा कि हमने एक योजना शुरू की है और हरियाणा के 27-27 ब्लॉक में चल रही है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं देने के लिए काम किया गया है।

Related Post