पूर्व ब्रिटिश पीएम टोनी ब्लेयर से मिले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

पूर्व ब्रिटिश पीएम ब्लेयर ने खट्टर को आश्वासन दिया कि उनकी संस्था टोनी ब्लेयर फेथ फाउंडेशन हरियाणा में स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग करेगी।

By  Shivesh jha March 3rd 2023 02:58 PM

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर गुरुवार को दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से शिष्टाचार मुलाकात की। बता दें कि टोनी ब्लेयर फेथ फाउंडेशन हरियाणा में स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग करेगा। 

मुख्यमंत्री ने ब्लेयर को अवगत कराया कि उनकी सरकार तृतीय स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर रही है और राज्य में जरूरतमंदों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए 'आयुष्मान भारत योजना' तथा 'चिरायु हरियाणा' योजना लागू की है। 

खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज और नर्सिंग कॉलेज खोल रही है, जिससे डॉक्टरों की कमी पूरी होगी और स्वास्थ्य सुविधाएं भी मजबूत होंगी। खट्टर ने कहा, 'टोनी ब्लेयर फेथ फाउंडेशन के सहयोग से स्वास्थ्य क्षेत्र का और विस्तार होगा और स्वास्थ्य सुविधाएं मजबूत होंगी।'

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने अपनी अनेक योजनाओं को सूचना प्रौद्योगिकी के साथ जोड़ा है, जिसके चलते नागरिकों तक योजनाओं और सेवाओं का त्वरित लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया है।

मौके पर ब्लेयर ने खट्टर को आश्वासन दिया कि उनकी संस्था टोनी ब्लेयर फेथ फाउंडेशन हरियाणा में स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग करेगी।

Related Post