सतीश कौशिक के निधन पर हरियाणा के CM खट्टर ने जताया दुख

हरियाणा सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि सतीश कौशिक के पास एक अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, कॉमेडियन और पटकथा लेखक के रूप में एक उत्कृष्ट कैरियर था।

By  Shivesh jha March 9th 2023 04:57 PM

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक, अभिनेता और हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड के अध्यक्ष सतीश कौशिक के असामयिक निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उनका निधन कला जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।

बता दें कि सतीश कौशिक का आज दिल का दौरा पड़ने से गुड़गांव में निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। अपने संदेश में खट्टर ने कहा कि सतीश कौशिक को उनके विशिष्ट अभिनय करियर और निर्देशन कार्य के लिए हमेशा याद किया जाएगा। सतीश कौशिक कला जगत, विशेषकर हरियाणा के लिए अपूरणीय क्षति है।

मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति देने की भी प्रार्थना की। अध्यक्ष पद पर रहते हुए सतीश कौशिक ने लगातार हरियाणवी फिल्मों का प्रचार किया। हरियाणवी संस्कृति के प्रचार-प्रसार में उनका योगदान अविस्मरणीय है और सदैव सराहा जाएगा।

उन्होंने कहा कि फिल्म उद्योग में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा। बता दें कि सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में हुआ था, वे फिलहाल 66 वर्ष के थे।

हरियाणा सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि सतीश कौशिक के पास एक अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, कॉमेडियन और पटकथा लेखक के रूप में एक उत्कृष्ट कैरियर था।

फिल्म उद्योग में उनके योगदान के लिए राज्य सरकार ने उन्हें हरियाणवी फिल्मों के माध्यम से क्षेत्रीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए हरियाणा फिल्म प्रचार बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया था।

Related Post