हरियाणा सरकार ने एक पद के लिए यूटी को भेजा नौ अधिकारियों का नाम

चंडीगढ़ प्रशासन हरियाणा से नए नौकरशाहों को लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि हरियाणा सरकार ने हरियाणा सिविल सेवा अधिकारियों में से नौ नामों का चयन किया है।

By  Shivesh jha March 21st 2023 10:07 AM

चंडीगढ़ प्रशासन हरियाणा से नए नौकरशाहों को लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि हरियाणा सरकार ने हरियाणा सिविल सेवा अधिकारियों में से नौ नामों का चयन किया है और इन्हें चंडीगढ़ प्रशासन को भेजा है। इनमें से एक अधिकारी को शहर में सेवा देने के लिए चुना जाएगा। 

राज्य सरकार ने यूटी को लिखे एक पत्र में उल्लेख किया है कि चूंकि यूटी चंडीगढ़ में एचसीएस के तीन पद खाली थे, इसलिए वे नौ नाम भेज रहे, जिन्हें तीन समूहों में विभाजित किया गया था और प्रत्येक में तीन अधिकारियों के नाम थे। हालांकि, यूटी के सूत्रों ने पुष्टि की कि उन्हें अभी केवल एक अधिकारी की आवश्यकता है।

नए अधिकारी की पोस्टिंग और विभाग चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा तभी तय किया जाएगा जब नाम साफ हो जाएगा और यूटी द्वारा अधिकारी का चयन कर लिया जाएगा। स्टेट कैडर के अधिकारियों से संबंधित फाइल पंजाब के गवर्नर और यूटी प्रशासक के पास जाती है, जो अधिकारियों के पिछले रिकॉर्ड, उनकी पेशेवर प्रतिष्ठा, सतर्कता रिकॉर्ड और संबंधित प्रोफाइल को देखने के बाद अंतिम निर्णय लेते हैं।

जो अधिकारी प्रतिनियुक्ति पर आएंगे उनकी अवधि चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा तय की जाएगी। सूत्रों ने कहा कि इन नौ नौकरशाहों में से केवल एक ने पहले चंडीगढ़ प्रशासन के साथ काम किया है।

एक एचसीएस अधिकारी को छोड़कर सभी आठ एचसीएस अधिकारी 2013 से 2016 बैच के हैं। एक 2004 बैच का एचसीएस अधिकारी है, जो पहले यूटी में काम कर चुका है। चंडीगढ़ प्रशासन को हरियाणा सरकार से प्राप्त पत्र में लिखा है 'अधिकारियों के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक, आपराधिक कार्यवाही लंबित नहीं है।'

Related Post