RSS की तीन दिवसीय बैठक में सामाजिक समरसता और आत्म निर्भरता पर होगी बात, जेपी नड्डा भी होंगे शामिल

वार्षिक बैठक में 'आरएसएस नेतृत्व' इस बात पर विचार करेगा कि किस तरह से सामाजिक समरसता का माहौल बनाया जाए, लोगों को अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाए और उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जाए।

By  Shivesh jha March 11th 2023 01:06 PM -- Updated: March 11th 2023 01:15 PM

हरियाणा के पानीपत में रविवार से शुरू हो रही आरएसएस के तीन दिवसीय वार्षिक बैठक में 'आरएसएस नेतृत्व' इस बात पर विचार करेगा कि किस तरह से सामाजिक समरसता का माहौल बनाया जाए, लोगों को अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाए और उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जाए।

सुनील आंबेकर ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में इसके प्रमुख मोहन भागवत और महासचिव दत्तात्रेय होसबोले सहित 1,400 से अधिक पदाधिकारी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से अध्यक्ष जे पी नड्डा और महासचिव बी एल संतोष भी बैठक में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि आरएसएस से जुड़े 34 संगठनों के चुनिंदा पदाधिकारी भी इसमें शामिल होंगे। बता दें कि प्रतिनिधि सभा आरएसएस की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है, जो सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की वैचारिक आधार शिला है।

अम्बेकर ने कहा कि आरएसएस की शाखाएँ वास्तव में समाज में बदलाव लाने की भूमिका के लिए अहम है और ये शाखाएं स्वयंसेवकों द्वारा किए गए समाज के अध्ययन के आधार पर अपने अधिकार क्षेत्र में इसके लिए काम करती हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के पानीपत जिले के समालखा में आयोजित तीन दिवसीय बैठक में पिछले कुछ वर्षों में स्वयंसेवकों द्वारा किए गए अध्ययनों और किए गए कार्यों पर चर्चा की जाएगी। बैठक में कई सामाजिक-आर्थिक मुद्दों पर चर्चा होगी। विशेष रूप से सामाजिक सद्भाव का माहौल कैसे बनाया जाए, नागरिकों को अपना कर्तव्य निभाने के लिए प्रेरित किया जाए और उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जाए।

Related Post