परीक्षा केंद्र शिफ्ट करने पर ग्रामीणों ने सरकारी स्कूल में जड़ दिया ताला

शिक्षा बोर्ड के इस फैसले से आक्रोशित ग्रामीणों ने पिचोपा कलां राजकीय स्कूल पर ताला जड़कर गेट पर धरना शुरू कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने स्कूल के विद्यार्थियों व स्टाफ को बाहर निकाल दिया।

By  Shivesh jha March 10th 2023 08:38 PM

चरखी दादरी के बाढड़ा उपमंडल के पिचोपा कलां परीक्षा केंद्र को भांडवा प्रज्ञा स्कूल में शिफ्ट करने से आठ गांवों के लोगों में रोष है। शिक्षा बोर्ड के इस फैसले से आक्रोशित ग्रामीणों ने पिचोपा कलां राजकीय स्कूल पर ताला जड़कर गेट पर धरना शुरू कर दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने स्कूल के विद्यार्थियों व स्टाफ को बाहर निकाल दिया। 

हालांकि विद्यार्थियों को ग्रामीणों के प्रदर्शन के बीच ही स्कूल के बाहर अध्यापकों द्वारा पढ़ाई शुरू करवाई गई। वहीं मौके पर पहुंची जिला शिक्षा अधिकारी को भी ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि परीक्षा केंद्र शिफ्ट करने के विषय में लिखित आश्वासन मिलने के बाद ही गेट से ताला खोला जाएगा। ऐसा न करने पर ग्रामीण नेशनल हाईवे 334बी को जाम करने की धमकी दी।

बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा पिचोपा कलां राजकीय स्कूल परीक्षा केंद्र पर बाहरी हस्तक्षेप और अव्यवस्थाओं की रिपोर्ट के बाद गुरूवार को परीक्षा केंद्र को करीब पंद्रह किलोमीटर दूर स्थित भांडवा के प्रज्ञा स्कूल में शिफ्ट कर दिया है। 

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के इस फैसले से खफा ग्रामीणों ने गुरुवार शाम बिंद्रावन अड्डे पर दिल्ली-पिलानी हाईवे जाम कर दिया था। अधिकारियों के समझाने के बाद उन्होंने जाम खोला। शुक्रवार सुबह आठ गांवों के ग्रामीण पिचोपा कलां राजकीय स्कूल के सामने एकत्र हुए और ताला जड़कर धरना शुरू कर किया।

ग्रामीणों का कहना है कि इस फैसले से आठ गांवों के विद्यार्थी प्रभावित होंगे और उन्हें परीक्षा देने के लिए काफी लंबी दूरी तय करनी होगी। उनकी मांगे नहीं मानी तो वे बड़ा आंदोलन कर रोड जाम करेंगे। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी कृष्णा फौगाट ने कहा कि ग्रामीणों की जो भी मांगे हैं उच्चाधिकारियों को भेज दी जाएंगी।

Related Post