हरियाणवी कलाकार के लिए बड़े भाई थे सतीश कौशिक: यशपाल शर्मा

हिसार जिले के रहने वाले अभिनेता यशपाल शर्मा ने कहा कि वह चार दिन पहले उनसे मिले थे और हरियाणा में कई परियोजनाओं पर चर्चा की थी।

By  Shivesh jha March 10th 2023 11:32 AM

बॉलीवुड अभिनेता तथा निर्देशक सतीश कौशिक के निधन से हरियाणवी कलाकारों ने अपना एक बड़ा भाई खो दिया है, जो उन्हें आगे बढ़ाने में कभी नहीं झिझकते थे। 66 वर्षीय कौशिक हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के दनोंदा गांव के रहने वाले थे। 

उन्हें हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड का अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया था। कौशिक के साथ अपने जुड़ाव को याद करते हुए, हिसार जिले के रहने वाले अभिनेता यशपाल शर्मा ने कहा कि वह चार दिन पहले उनसे मिले थे और हरियाणा में कई परियोजनाओं पर चर्चा की थी। 

शर्मा ने कहा कि कौशिक ने 'दादा लखमी चंद' में मेरे काम की प्रशंसा की थी और 'कॉलेज कांड' वेबसीरीज की सराहना की थी। शर्मा ने कौशिक के साथ 2009 में फिल्म 'सड़क' में काम किया था। हरियाणवी एंटरटेनर जगबीर राठी ने भी कौशिक के साथ अपने जुड़ाव को याद किया। 

राठी ने कहा कि वह सच्चे मिट्टी के लाल थे, जो स्थानीय प्रतिभा को बढ़ावा देने में कभी संकोच नहीं किए। हरियाणा के वरिष्ठ कलाकार विश्वदीप त्रिखा ने कहा कि कौशिक लंबे समय से हरियाणवी फिल्म उद्योग को बढ़ावा दे रहे थे। मैंने उनके साथ काम किया उन्होंने 'छोड़िया छोरों से कम नहीं' में देखा और उन्हें एक बड़े भाई की तरह पाया।

Related Post