हिमाचल में 25 मार्च को इतने मिनट तक बंद रहेगी लाइट, वजह है बेहद खास

25 मार्च यानी शनिवार को हिमाचल प्रदेश में रात को साढ़े आठ से साढ़े नौ बजे तक बिजली सप्लाई बंद करके अर्थ ऑवर मनाया जाएगा। राज्य के सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने इस विशेष अभियान में जनता से सहभागी बनने का आग्रह किया है।

By  Jainendra Jigyasu March 19th 2023 12:21 PM

25 मार्च यानी शनिवार को हिमाचल प्रदेश में रात को साढ़े आठ से साढ़े नौ बजे तक बिजली सप्लाई बंद करके अर्थ ऑवर मनाया जाएगा। राज्य के सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने इस विशेष अभियान में जनता से सहभागी बनने का आग्रह किया है। 25 मार्च को रात 8.30 बजे से रात्रि 9.30 बजे के मध्य द बिगेस्ट आवर फॉर अर्थ विषय पर आधारित अर्थ ऑवर मनाने का प्रयास होगा।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने इस आयोजन के लिए वर्ल्ड वाइड फंड फॉर नेचर इंडिया (WWF-India) की कोशिशों की तारीफ की और कहा कि इस अभियान में सभी लोग अपनी सहभागिता दिखाएं। सीएम ने कहा कि इस तरह के अभियान प्रकृति एवं लोगों के मध्य सौहार्दपूर्ण संबंध वाले समाज को बनाने में अहम योगदान प्रदान करते हैं।

ऐसे अभियान के जरिए हम प्रकृति को सरंक्षित करने में मदद कर सकते हैं, जिससे आने वाली पीढ़ी को एक बेहतर और स्वस्थ वातावरण मिल सके। मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से इस अभियान में साथ देने के लिए 25 मार्च की रात को 8.30 बजे से रात्रि 9.30 बजे के मध्य एक घंटे के लिए बिजली बंद रखने का आह्वा

Related Post