सुजानपुर होली उत्सव में पहली बार मनाया जाएगा सरस मेला, मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

हमीरपुर जिले के सुजानपुर स्थित चौगान मैदान में 5 से 8 मार्च तक चलने वाले राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव की तैयारियां अब पूरी हो चुकी है।

By  Shivesh jha March 3rd 2023 10:04 AM

हमीरपुर जिले के सुजानपुर स्थित चौगान मैदान में 5 से 8 मार्च तक चलने वाले राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव की तैयारियां अब पूरी हो चुकी है। पांच मार्च को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शोभायात्रा में शामिल होंगे इसके उपरांत मुरली मनोहर मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ ही ऐतिहासिक होली उत्सव का विधिवत शुभारंभ करेंगे।

मुख्यमंत्री विभागीय प्रदर्शनियों के साथ ही सुजानपुर के मैदान में पहली बार आयोजित सरस मेले का भी उद्घाटन करेंगे। तदुपरांत सांस्कृतिक कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ करेंगे।

महोत्सव के पहले दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम 12 बजे रात तक चलेगी, जबकि दूसरे तीसरे और चौथे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम रात के 10 बजे तक ही चलेगी। 

सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य आकर्षण का केंद्र मशहूर पंजाबी गायक काका होंगे। इनके अलावा कार्यक्रम में कुसुम जस्सी और गौरव कौंडल के साथ ही बहुत से चर्चित चेहरे भी प्रस्तुति देंगे।

होली उत्सव की सांस्कृतिक संध्याओं में जिला हमीरपुर सहित हिमाचल प्रदेश के लोक कलाकारों को अधिक से अधिक अवसर प्रदान किए जा रहे हैं।

Related Post