भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग को लेकर अभ्यार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन, हमीरपुर से शिमला तक पैदल मार्च करके जताई नाराजगी

हिमाचल प्रदेश में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट-आईटी भर्ती प्रक्रिया में बरती जा रही सुस्ती को लेकर सैकड़ों अभ्यार्थियों ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

By  Jainendra Jigyasu March 15th 2023 09:33 PM -- Updated: March 15th 2023 09:39 PM

हिमाचल प्रदेश में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट-आईटी भर्ती प्रक्रिया में बरती जा रही सुस्ती को लेकर सैकड़ों अभ्यार्थियों ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यार्थियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हमीरपुर से शिमला तक पैदल मार्च किया। अभ्यर्थियों ने चयन आयोग को बहाल करने और भर्ती प्रकियाओं को शुरू करने की भी मांग की। 

अभ्यर्थियों ने बताया कि प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने वर्ष 2020-21 में पोस्ट कोड-817 जेओए आईटी के 1,867 पदों  के लिए आवेदन मांगे थे। प्रदेश भर से एक लाख के करीब युवाओं ने  21 मार्च 2021 को लिखित परीक्षा दी थी। आयोग ने  उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का एक फरवरी से 24 फरवरी , दो मार्च और 22 जून 2022 को स्किल टेस्ट भी करवाया। लिखित और स्किल टेस्ट में उत्तीर्ण 4,335 अभ्यर्थियों के लिए एक से 31 अगस्त तक मूल्यांकन परीक्षा करवाई गई। लेकिन अभी तक इसके परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने 60 दिन के भीतर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया था लेकिन 90 दिन बीत जाने के बाद भी प्रदेश सरकार ने कोइ निर्णय नहीं लिया है।

अभ्यार्थियों ने मांग की कि सरकार चयन आयोग को बहाल करे और हजारों पदों के लिए लटकी हुई भर्तियों की प्रक्रिया शुरू करे। पैदल मार्च के दौरान जगह जगह अभ्यार्थी जुड़ते गए।  विद्यार्थियों के पैदल मार्च के दौरान जगह-जगह पुलिस तैनात रही। 


Related Post