ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल जारी: चंडीगढ़ और पंजाब में सूखने लगे पेट्रोल पंप, फल-सब्जी की सप्लाई पर भी पड़ा असर

By  Rahul Rana January 2nd 2024 12:26 PM

ब्यूरो : देश में लागू नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रांसपोर्टरों और ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल जारी है। ड्राइवर नए हिट एंड रन कानून में संशोधन की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि भारतीय न्यायिक संहिता 2023 में संशोधन के बाद हिट एंड रन मामलों में दोषी ड्राइवर के लिए 7 लाख रुपये तक का जुर्माना और 10 साल तक की कैद का प्रावधान है। निजी बस ऑपरेटर एकजुटता दिखाते हुए हड़ताल पर चले गए हैं और अब ऑटो-रिक्शा चालक भी विरोध में शामिल हो गए हैं।

हड़ताल का पंजाब पर असर
पंजाब भर में पेट्रोल डीजल टैंकर चालकों की चल रही हड़ताल के कारण कई पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर हैं। इतना ही नहीं सब्जियों पर भी असर पड़ रहा है। पंजाब के अलग-अलग जिलों में पेट्रोल पंपों पर गाड़ियों की कतारें लगी हुई हैं। इतना ही नहीं, कई पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डीजल खत्म होने का लेटर भी लगा दिया गया है।

driver strike

तीन दिन से चल रही हड़ताल का मोगा में असर दिखा
अगर मोगा की बात करें तो मोगा पेट्रोल पंप संगठन के प्रधान सुखजिंदर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले तीन दिनों से चल रही हड़ताल के कारण मोगा के करीब 25 से 28 पंप सूखे पड़े हैं और आधे से ज्यादा आज शाम तक पंप सूखे रहेंगे. मोगा में लगभग 156 पेट्रोल पंप हैं।

पंपों पर लंबी कतारें
उधर, गुरदासपुर में ट्रक चालकों की हड़ताल का सीमावर्ती जिले गुरदासपुर में भी काफी असर पड़ रहा है. पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लगी हुई हैं। पेट्रोल पंप मालिकों के मुताबिक अगर यही स्थिति रही तो जल्द ही पंपों में तेल खत्म हो जाएगा।

protest

मांगें नहीं मानी गई तो उग्र संघर्ष किया जाएगा-अध्यक्ष ट्रक यूनियन
इस संबंध में ट्रक यूनियन पंजाब के अध्यक्ष हैप्पी संधू ने कहा कि अगर आने वाले दिनों में केंद्र और पंजाब ने ट्रक ऑपरेटरों की मांगें नहीं मानीं तो पंजाब में पोर्टल डीजल की कमी महसूस होने लगी है। वहीं, अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर भी इसका बड़ा असर पड़ेगा और असर और भी गंभीर होगा। 

Related Post