हरियाणा सरकार ने 28 अगस्त को शोभा यात्रा की अनुमति देने से किया इनकार, नूंह में धारा 144 लागू

नूंह: सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने नूंह में ब्रज मंडल शोभा यात्रा आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है और जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है.

By  Shagun Kochhar August 27th 2023 11:29 AM -- Updated: August 27th 2023 11:31 AM

नूंह: सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार ने नूंह में ब्रज मंडल शोभा यात्रा आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है और जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है.


नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि हमने ब्रज मंडल शोभा यात्रा के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया है और धारा 144 लागू कर दी गई है. फिर भी कुछ ने कहा है कि वे यात्रा करेंगे. हरियाणा पुलिस ने शनिवार को घोषणा की कि नूंह जिले में इंटरनेट सेवाएं 28 अगस्त तक निलंबित कर दी गई हैं. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि एहतियाती कदम के तौर पर नूंह में 26 अगस्त की दोपहर 12 बजे से 28 अगस्त की रात 11:59 बजे तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.


विश्व हिंदू परिषद ने पहले कहा था कि 28 अगस्त को नूंह में ब्रज मंडल जल अभिषेक यात्रा निकाली जाएगी. हालांकि हरियाणा सरकार के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस और खुफिया एजेंसियों की कानून-व्यवस्था में व्यवधान की चिंताओं का हवाला देते हुए यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया है.


इससे पहले हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) शत्रुजीत कपूर ने पड़ोसी राज्यों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक की अध्यक्षता की. जिसमें स्थिति से ठीक से निपटने के लिए ठोस प्रयास करने का आह्वान किया गया. बैठक में पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया.


बैठक के दौरान कपूर ने कहा कि नूंह प्रशासन ने जी 20 शेरपा समूह की बैठक के मद्देनजर यात्रा के आयोजकों को अनुमति देने से इनकार कर दिया है जो 3 से 7 सितंबर तक नूंह में होने वाली है और उसके बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए है.  डीजीपी ने कहा कि भले ही जल अभिषेक यात्रा आयोजित करने की अनुमति नहीं दी गई है, लेकिन ऐसे इनपुट हैं कि कुछ संगठनों ने हरियाणा और अन्य पड़ोसी राज्यों के लोगों को 28 अगस्त को नूंह पहुंचने के लिए आमंत्रित किया है.

Related Post