Haryana: हिसार में कार के पेड़ से टकराने से 6 लोगों की मौत, अंतिम संस्कार के लिए जा रहा था परिवार

By  Rahul Rana January 9th 2024 12:27 PM

ब्यूरो: Haryana के सिरसा इलाके में एक कार पेड़ से टकरा गई। पुलिस ने बताया कि मरने वाले 6 लोगों में से 5 एक ही परिवार के थे। वे राजस्थान के श्रीगंगानगर के रहने वाले थे और हरियाणा में एक अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे। शवों को बाहर निकालने के लिए पुलिस को कार के दरवाजे काटने पड़े। सभी 6 शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया। यह हादसा हरियाणा के चौटाला रोड स्थित शेरगढ़ गांव में हुआ। 

अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए परिवार हिसार जा रहा था
खबरों के मुताबिक परिवार एक अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए हरियाणा के हिसार जा रहा था। पुलिस ने कहा कि जिस वाहन में वे यात्रा कर रहे थे वह तेज़ गति से चल रहा था। उन्होंने बताया कि चालक ने नियंत्रण खो दिया और कार एक पेड़ से जा टकराई। पुलिस के मुताबिक कार में सवार सभी 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि  जैसे ही कार पेड़ से टकराई तो जोरदार आवाज हुई और गाड़ी से धुआं निकलने लगा। तेज आवाज सुनकर आसपास के गांव के लोग और राहगीर मौके पर पहुंचे और पुलिस को बुलाया।

कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई, लेकिन उन्हें कार से शवों को बाहर निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। अधिकारियों के मुताबिक शवों को बाहर निकालने के बाद उन्हें पोस्टमार्टम के लिए डबवाली के उपमंडलीय नागरिक अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने मीडियाकर्मियों को बताया कि मृतक के परिवार के सदस्यों को दुर्घटना के बारे में सूचित किया गया था और वे अस्पताल पहुंचे थे, जहां शव का पोस्टमार्टम किया गया।

पुलिस ने बताया कि गाड़ी चलाते समय ड्राइवर को झपकी आ गई। शव वाहन में फंस गये थे। उन्हें कार को काटने और शवों को मुक्त करने के लिए कटर का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद एक-एक करके सभी शवों को सावधानीपूर्वक बाहर निकाला गया।

उनके जीवित होने की उम्मीद में पुलिस तुरंत उन्हें अस्पताल ले गई। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हालांकि पुलिस अभी भी मामले की जांच कर रही है और दुर्घटना के कारणों के बारे में कुछ भी ठोस नहीं कहा जा सकता है, जांचकर्ताओं को संदेह है कि कार चालक को झपकी आ गई और उसने वाहन से नियंत्रण खो दिया।

मृतकों की पहचान बनवारी लाल वर्मा, उनकी पत्नी दर्शना, बड़े भाई कृष्ण कुमार, कृष्ण कुमार की पत्नी गुड्डी देवी, दूसरे भाई ओमप्रकाश की पत्नी चंद्रकला और कार चालक के रूप में हुई है। ये सभी राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के रहने वाले थे। 

Related Post