CM मनोहर लाल ने निभाया किसानों से किया वादा, खाते में भेजा बेमौसमी बारिश से खराब हुई फसल का मुआवजा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों से किया वादा निभा दिया है। आपको बता दें कि बीते मार्च और अप्रैल के महीने में बेमौसमी बारिश से फसल पूरी तरह खराब हो गई थी । जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों से यह वादा किया था कि उनके नुकसान की भरपाई की जाएगी।

By  Rahul Rana May 31st 2023 06:17 PM

ब्यूरो : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों से किया वादा निभा दिया है। आपको बता दें कि बीते मार्च और अप्रैल के महीने में बेमौसमी बारिश से फसल पूरी तरह खराब हो गई थी । जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों से यह वादा किया था कि उनके नुकसान की भरपाई की जाएगी।   


उसी कड़ी के चलते आज CM मनोहर लाल ने खराब हुई फसल का मुआवजा जारी कर दिया है।  पूरे प्रदेश में एक क्लिक से 181 करोड़ का मुआवजा किसानों के सीधे अकाउंट में पहुंच चुका है । आपको बता दें कि ई-फसल क्षतिपूर्ति पोर्टल के जरिए किसानों ने 1658000 एकड़ की खराब फसल का रजिस्ट्रेशन कराया था । जिनमें से 67758 किसानों को एक क्लिक से यह सहायता जारी हुई ।   


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मई महीने में किसानों को पूरा मुआवजा देने का एलान किया था।  इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब इतने कम वक्त में किसानों को मुआवजा मिला है ।  इस मौके पर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, कृषि मंत्री जेपी दलाल भी मौजूद रहे ।   

Related Post