Himachal Weather Update: हिमाचल में एक बार फिर बिगड़ेगा मौसम, 13 अप्रैल से बारिश-बर्फबारी की संभावना

हिमाचल प्रदेश में 13 अप्रैल से मौसम बिगड़ने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक 13 अप्रैल से 15 अप्रैल तक प्रदेश भर में मौसम खराब रहेगा।

By  Deepak Kumar April 11th 2024 01:11 PM

ब्यूरोः हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है। 13 अप्रैल से मौसम बिगड़ने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक 13 अप्रैल से 15 अप्रैल तक प्रदेश भर में मौसम खराब रहेगा। इसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं, मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश की ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, जबकि कम ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। बर्फबारी और बारिश की वजह से प्रदेश के तापमान में भी गिरावट आएगी. फिलहाल प्रदेश में तापमान सामान्य चल रहे हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते 13 अप्रैल से 15 अप्रैल तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान चंबा, कांगड़ा, कुल्लू और मंडी जिला में भारी बारिश की संभावना है।

निदेशक ने कहा कि प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी भी होगी। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने धूल भरी आंधी और ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की गई है।

Related Post