Lakhbir Singh Rode Died: जरनैल सिंह भिंडरावाला के भतीजे लखबीर सिंह रोडे का निधन

लखबीर सिंह रोडे का 72 साल की उम्र में पाकिस्तान में निधन हो गया है। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है।

By  Rahul Rana December 5th 2023 11:07 AM

ब्यूरो : पाकिस्तान में लखबीर सिंह रोडे की मौत की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि लखबीर सिंह रोडे का 72 साल की उम्र में पाकिस्तान में निधन हो गया है। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, लखबीर सिंह रोडे प्रतिबंधित संगठनों का स्वयंभू प्रमुख था।

लखबीर सिंह रोडे संत जरनैल सिंह भिंडरावाले के भतीजे थे और भारत के मोस्ट वांटेड की सूची में थे। लखबीर सिंह रोडे के भाई और अकाल तख्त के पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे ने लखबीर की मौत की पुष्टि की है।


जसबीर सिंह ने कहा कि मेरे भाई के बेटे ने हमें बताया है कि उनकी मौत पाकिस्तान में दिल का दौरा पड़ने से हुई और उनका अंतिम संस्कार पाकिस्तान में ही किया गया। वह मधुमेह से पीड़ित थे। लखबीर सिंह रोडे के दो बेटे, एक बेटी और पत्नी कनाडा में रहते हैं।


मालूम हो कि लखबीर सिंह रोडे भारत के पंजाब के मोगा जिले के गांव रोडे का रहने वाला था और वह भारत से भागकर दुबई चला गया था. बाद में वह दुबई से पाकिस्तान चले गए लेकिन अपने परिवार को कनाडा में रखा। साल 2002 में भारत ने पाकिस्तान को 20 आतंकवादियों को भारत को सौंपने के लिए एक सूची भी सौंपी थी, जिसमें लखबीर सिंह रोडे का नाम भी शामिल था। 

Related Post