Tue, May 21, 2024
Whatsapp

Nijjar killing arrest: कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तीनों संदिग्धों की तस्वीरें की जारी

कनाडा की पुलिस ने पिछले साल खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही नहीं पुलिस ने उनकी तस्वीरें भी जारी कर दी हैं।

Written by  Rahul Rana -- May 04th 2024 10:50 AM
Nijjar killing arrest: कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तीनों संदिग्धों की तस्वीरें की जारी

Nijjar killing arrest: कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तीनों संदिग्धों की तस्वीरें की जारी

ब्यूरो: कनाडा की पुलिस ने पिछले साल खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही नहीं पुलिस ने उनकी तस्वीरें भी जारी कर दी हैं। एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, कनाडाई पुलिस ने शनिवार को हरदीप सिंह निज्जर हत्या मामले में गिरफ्तार किए गए सभी तीन लोगों की तस्वीरें जारी कीं।

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने एक बयान में तीनों लोगों के नाम, सभी भारतीय नागरिक, करणप्रीत सिंह, 28, कमलप्रीत सिंह, 22 और करण बराड़, 22 बताए और उनकी तस्वीरें जारी कीं। तीनों को अलबर्टा के एडमोंटन शहर से गिरफ्तार किया गया।


आरसीएमपी की इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (आईएचआईटी) ने शुक्रवार (स्थानीय समय) को कहा कि 3 मई की सुबह, आईएचआईटी जांचकर्ताओं ने ब्रिटिश कोलंबिया और अल्बर्टा आरसीएमपी और एडमॉन्टन पुलिस सेवा के सदस्यों की सहायता से गिरफ्तार किया। जून 2023 में वैंकूवर के उपनगर सरे में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए तीन लोग।


तीनों पर अब हत्या के संबंध में प्रथम श्रेणी हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। तीन संदिग्धों की तस्वीरें जारी करते हुए, कनाडाई अधिकारियों ने सरे के आसपास के व्यक्तियों द्वारा कथित तौर पर हत्या के लिए इस्तेमाल की गई कार की तस्वीरें भी जारी की हैं।

निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है और उन पर आरोप लगाए गए हैं। हम सबूतों की प्रकृति पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। न ही हम निज्जर की हत्या के मकसद के बारे में कुछ बता सकते हैं। हालाँकि, मैं कहूंगा कि यह मामला बहुत सक्रिय जांच के अधीन है। 

आपको बता दें कि 18 जून, 2023 की शाम को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक गुरुद्वारे से बाहर निकलते ही सिख नेता निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हाल ही में मार्च में सामने आए उनकी हत्या के वीडियो में निज्जर को हथियारबंद लोगों द्वारा गोली मारते हुए दिखाया गया है, जिसे 'कॉन्ट्रैक्ट किलिंग' के रूप में वर्णित किया गया है।

हत्या के कारण प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आरोप लगाया कि हत्या में भारत सरकार का हाथ था - एक दावा जिसका भारत ने खंडन किया और कनाडा और भारत के बीच राजनयिक संबंधों में गिरावट आई।

- PTC NEWS

Top News view more...

Latest News view more...

LIVE CHANNELS
LIVE CHANNELS