कोरोना को लेकर राजधानी में अलर्ट, दिल्ली सरकार ने बुलाई बैठक, स्वास्थ्य मंत्री सहित अधिकारी रहेंगे मौजूद

देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। जिसे देखते हुए सरकार अब अलर्ट हो गई है।

By  Rahul Rana March 30th 2023 01:01 PM

ब्यूरो: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार भी अलर्ट हो गई है। जिसके चलते आज सरकार ने एक बैठक बुलाई है। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सहित विभाग के सभी अधिकारी मौजूद रहेंगे। बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चर्चा की जाएगी। 

देश में बढ़ने लगे कोरोना के मामले

कोरोना के लगातार बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि देश में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसारने लग पड़ा है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3016 नए मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहें हैं कि पिछले 6 महीनों में कोरोना के यह सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। आपको बता दें कि पिछले 2 साल पहले अक्टूबर में कोरोना के 3375 मामले सामने आए थे। जिसके बाद आज यह आंकड़ा देखने को मिल रहा है। 

13 हजार से ज्यादा केस एक्टिव 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए आंकड़ों के मुताबिक एक तरफ जहां कोरोना के मामले तीन हजार से ज्यादा आए हैं तो वहीं दूसरी तरफ देश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अब 13 हजार 509 हो गया है। मामलों में लगातार तेजी से बढ़ौतरी होती जा रही है। 

एक तरफ जहां कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहें हैं तो वहीं दूसरी तरफ रिपोर्ट के मुताबिक इस वायरस से एक दिन में 14 लोगों ने अपनी जिंदगी खो दी है। 

देश के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिसमें यूपी, हिमाचल और हरियाणा भी शामिल है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि इस बैठक में सरकार क्या रणनीति बनाती है। ताकि कोरोना के बढ़ते मामलों को कम किया जा सके। 

Related Post