पंजाब सरकार की कार्रवाई, अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगियों पर नए एनएसए लगाने के दिए आदेश

By  Deepak Kumar March 19th 2024 04:43 PM

ब्यूरोः पंजाब सरकार ने असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद वारिस पंजाब डी के प्रमुख अमृतपाल सिंह और उनके 10 सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एनएसए लगाने के लिए नए आदेश जारी किए हैं। पंजाब सरकार ने मंगलवार को यह मुद्दा पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के ध्यान में लाया।

गौरतलब है कि पिछले साल 18 मार्च को अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगियों पर एनएसए लगाया गया था और उन्हें असम की डिब्रूगढ़ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। एनएसए आदेश आम तौर पर एक वर्ष के लिए प्रभावी होते हैं, और अब जब यह अवधि समाप्त हो गई है, तो पंजाब सरकार ने उनके खिलाफ एनएसए आदेश फिर से जारी करने का विकल्प चुना है।

अदालती कार्यवाही के दौरान अतिरिक्त महाधिवक्ता ने याचिकाकर्ताओं के खिलाफ नए एनएसए आदेश लागू करने के बारे में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय को सूचित किया। इसके बाद सरकार ने अगली सुनवाई पर इन आदेशों के संबंध में पूरी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए अतिरिक्त समय का अनुरोध किया।

नवीनीकृत एनएसए आदेशों से प्रभावित लोगों में अमृतपाल सिंह के सहयोगी पपलप्रीत सिंह, भगवंत सिंह, गुरुमीत सिंह बुक्कनवाला, कुलवंत सिंह राउके, सरबजीत कलसी, गुरिंदर औजला और बसंत सिंह शामिल हैं।

 

Related Post